scriptबिहार में हत्या के बाद भिलाई में लूट को अंजाम देने वाले लुटेरे ओडि़सा में पकड़ाया | The robbers who carried out robbery in Bhilai caught in Odisha | Patrika News
भिलाई

बिहार में हत्या के बाद भिलाई में लूट को अंजाम देने वाले लुटेरे ओडि़सा में पकड़ाया

आर्टिफिशिल ज्वेलरी व्यापारी दुष्यंत साहू की अपहरण कर कार लूटने के मामले में गिरफ्तार आरोपी वीरेन्द्र सिंह शातिर बदमाश है।

भिलाईNov 09, 2017 / 09:23 pm

Satya Narayan Shukla

Robbery in Bhilai
भिलाई. आर्टिफिशिल ज्वेलरी व्यापारी दुष्यंत साहू की अपहरण कर कार लूटने के मामले में गिरफ्तार आरोपी वीरेन्द्र सिंह शातिर बदमाश है। पंजाब में कई वारदातों में शामिल रहने के साथ ही वीरेन्द्र बिहार के जिला छपरा दिघवारा में एक व्यक्ति की हत्या करने के बाद फरार था और अन्य राज्यों में लूट सहित अन्य अपराधों को अंजाम दे रहा था पर अब जाकर गिरफ्त में आया है। भिलाई पुलिस ने पूछताछ के बाद बिहार पुलिस को आरोपी के पकड़ में आने की सूचना दे दी है।
जिला छपरा दिघवारा क्षेत्र के थाने में धारा 302, 307 के तहत जुर्म दर्ज

भिलाई नगर पुलिस ने तीन दिन की रिमांड पर लेकर आरोपी से पूछताछ की। तब वीरेन्द्र ङ्क्षसह ने मर्डर के मामले का खुलासा किया। जिला छपरा दिघवारा क्षेत्र के थाने में धारा 302, 307 के तहत जुर्म दर्ज होना बताया है। बता दें कि लूट के मामले में उज्जैन के अफसर खान और वीरेन्द्र को न्यायालय में पेश किया गया था। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। वहीं इस मामले मेंं राजनांदगांव निवासी आरोपी तौहीद खान अभी तक पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ पाया है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।
पंजाब लुधियाना निवासी वीरेन्द्र बहुत शातिर बदमाश

ऑपरेशन एएसपी डीआर पोर्ते ने बताया कि पंजाब लुधियाना निवासी वीरेन्द्र बहुत शातिर बदमाश है। उसे न्यायालय में पेश कर तीन दिन की रिमांड पर लिया गया था। पूछताछ में उसने बताया कि वह बिहार के छपरा जिला दिघवारा में उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज है। वहां पर हत्या के आरोपियों के साथ इसने सहयोग किया था। इसके अलावा पंजाब में भी उसके खिलाफ प्रकरण दर्ज है।
बिहार पुलिस को भेजी गई सूचना

वीरेन्द्र ने पूछताछ में जो मर्डर की जानकारी दी है। उस संबंध में कोतवाली पुलिस ने बिहार के दिघवारा क्षेत्र की पुलिस को सूचना दे दी है। फिलहाल वहां से रिपोर्ट नहीं मिली है कि वीरेन्द्र जेल से फरार हुआ था या फिर अपराध पंजीबद्ध होने के बाद से पुलिस की नजरों से बच रहा है।
जेल में की थी लूट की प्लानिंग
वीरेंद्र सिंह (२८) लुधियाना पंजाब और अफसर खान (२८) उज्जैन मध्यप्रदेश से हैं। आरोपी तौहीद खान दोस्ती संबलपुर ओडि़सा के जेल में हुई थी। तभी से तीनों ने लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रखी थी। जेल से छूटने के बाद तौहीद ने वीरेंद्र और अफसर को भिलाई बुलाया। पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके खिलाफ धारा ३६५, ३९४ के तहत जुर्म दर्ज किया है।
बजरंग नगर के मकान में दी थी दबिश
लूट की वारदात होने के बाद भिलाई नगर से एएसआई राम अवतार यदु के निर्देशन में टीम ओडि़सा पहुंची थी, मगर वहां आरोपियों के मोबाइल का लोकेशन मिलना बंद हो गया था। लोकेशन नहीं मिलने पर पुलिस संशय में थी। इधर वीर नारायण ने उच्च अधिकरियों से संपर्क कर उस मकान में रात को डेढ़ बजे धावा बोला। टीम ने मौके पर ही वीरेंद्र सिंह व अफसर खान को दबोच लिया था। आरोपी ओडि़सा के झारसुगड़ा में पलविंदर सिंह के मकान में किराए पर रह रहे थे। दोनों को लोकेशन झारसुगड़ा के बजरंग नगर में मिला था। इसके बाद ओडि़सा पुलिस की मदद से वहां दबिश दी थी।

Home / Bhilai / बिहार में हत्या के बाद भिलाई में लूट को अंजाम देने वाले लुटेरे ओडि़सा में पकड़ाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो