सामुदायिक भवन को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़े, एक ने महापौर निवास घेरा, तो दूसरे पक्ष ने आयुक्त से की शिकायत

सामुदायिक भवन को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़े, एक ने महापौर निवास घेरा, तो दूसरे पक्ष ने आयुक्त से की शिकायत

Satyanarayan Shukla | Publish: Sep, 05 2018 07:28:31 PM (IST) Bhilai, Chhattisgarh, India

सामुदायिक भवन को लेकर ही बुधवार को नगर पालिक निगम के वार्ड-23 शारदा पारा केम्प-2 के लोग आपस में भिड़ गए।

भिलाई. शासन भले ही दावा करे कि सामुदायिक भवन पर वर्ग विशेष का कब्जा नहीं होगा। भवन का उपयोग सभी लोग कर सकेंगे, लेकिन हकीकत में ऐसा नहीं है। सामुदायिक भवन को लेकर ही बुधवार को नगर पालिक निगम के वार्ड-23 शारदा पारा केम्प-2 के लोग आपस में भिड़ गए। बुधवार को एक पक्ष ने महापौर देवेन्द्र यादव के हाउसिंग बोर्ड स्थित निवास का घेराव कर दिया था। महापौर के आश्वासन के बाद प्रदर्शनकारी वहां से लौट गए। वही ंदूसरे पक्ष के लोग निगम आयुक्त केएल चौहान को ज्ञापन सौंपकर भवन को अपने कब्जे में लेने की मांग पर अड़े हुए थे।

निगम प्रशासन ने पुरानी पानी टंकी को तोड़कर सामुदायिक भवन का निर्माण किया है
शारदापारा निवासी जसबीर सिंह का कहना है कि निगम प्रशासन ने पुरानी पानी टंकी को तोड़कर सामुदायिक भवन का निर्माण किया है। अब इस भवन पर एक वर्ग विशेष समाज न सिर्फ अपनी मांग पर भवन निर्माण की स्वीकृति मिलने की बात कह रहा है बल्कि भवन पर अपना हक भी जता रहा है। इस संबंध में मोहल्ले के लोगों का कहना है कि चूंकि जमीन निगम प्रशासन की है और भवन सरकारी पैसे से बना है तो इस भवन का सार्वजनिक उपयोग होना चाहिए न कि किसी वर्ग विशेष समाज का।

Read more : कांग्रेस सेन्ट्रल स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में जब जिला अध्यक्ष और पूर्व महापौर आपस में भिड़ गर्इं...

मोहल्ले की नवयुवक गणेशोत्सव समिति ने मांगा भवन
मोहल्ले की नवयुवक गणेशोत्सव समिति ने निगम प्रशासन से भवन में भगवान गणेश की मूर्ति स्थापना की अनुमति देने की मांग की है। समिति के युवाओं का कहना है कि मोहल्ले लोग भवन में गणेश की मूर्ति स्थापित करना चाहते हैं, लेकिन समाज के लोग इसका विरोध कर रहे हैं। युवाओं का कहना है कि इस संबंध में वार्ड पार्षद सदीरन बानो भी इस ओर ध्यान नहीं दे रही है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned