scriptदेशी शराब भट्ठी स्टॉफ की गुंडागर्दी, शराब लेने गए युवक की बेदर्दी से हत्या कर दी | The young man who took the wine was murdered with unkindness | Patrika News

देशी शराब भट्ठी स्टॉफ की गुंडागर्दी, शराब लेने गए युवक की बेदर्दी से हत्या कर दी

locationभिलाईPublished: Jan 03, 2018 11:46:40 pm

देशी शराब दुकान के सेल्समैन ने साथियों के साथ मिलकर एक युवक की बांस व लोहे की रॉड से इस कदर पिटाई कर दी कि इलाज के दौरान मौत हो गई।

murder,Bhilai crime news,Wine shop workers, liquor shop staff
भिलाई. धनोरा देशी शराब दुकान के सेल्समैन ने अपने साथियों के साथ मिलकर एक २० वर्षीय युवक की बांस व लोहे की रॉड से इस कदर पिटाई कर दी कि इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मामले में पुलिस ने सेल्समैन व उसके अन्य साथियों के विरुद्ध धारा ३०२ हत्या का अपराध पंजीबद्ध किया है। तीन आरोपियों की गिरफ्तारी भी कर ली गई है। बस्ती के लोग इस घटना के बाद आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर नेवई थाना के सामने मृतक का शव रखकर प्रदर्शन किया। इस दौरान एएसपी शशिमोहन सिंह ने समझाइश दी तब जाकर बस्ती के लोग शांत हुए। मामले में ३०२, २९४, ३२३, ३४ के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।
लोहे की रॉड और बांस से तेजराम की ताबड़तोड़ धुनाई
घटना मंगलवार की रात ८.४५ बजे की है। रिसाली श्याम नगर निवासी तेजराम धनकर (२०) और पवन यादव (१९) शराब खरीदने भ_ी पहुंचे थे। लोग कतार में खड़े थे। शराब दुकान की व्यवस्था संभाल रहा एक युवक वहीं घूम रहा था। इधर बिना लाइन में खड़े लोगों को बीच-बीच में सेल्समैन शराब दे रहा था। देर से शराब लेने के लिए लाइन में खड़े तेजराम ने इसका विरोध कर दिया। इसी बात को लेकर विवाद हो गया। आरोपी सेल्समैन आजाद मार्केट निवासी गोवर्धन यादव, हितेश्वर सहारे, तेजकुमार और दो अन्य कर्मचारी दुकान से बाहर निकले। गाली गलौज करते हुए लोहे की रॉड और बांस से तेजराम की ताबड़तोड़ धुनाई कर दी। इतने में तेजराम के दोस्त भूपेन्द्र कुमार और बाटो यादव पहुंचे। भूपेन्द्र बीच बचाव करने लगा। शराब दुकान के कर्मचारी उसे भी डंडे से मारने लगे।
इलाज करने से मना कर दिया
पवन यादव के पिता हुबलाल यादव ने बताया कि घटना के पहले उसको मोबाइल पर कॉल किया तो किसी दूसरे व्यक्ति ने उठाया और मुझसे गाली गलौज करने लगा। पवन रात में करीब ९.४५ बजे घर पहुंचा। उसे तत्काल दो निजी अस्पताल ले गए, लेकिन इलाज करने से मना कर दिया। फिर घर पर ही आयुर्वेदिक दवा दी और उपचार किया। पवन बार-बार तेजराम को पूछ रहा था। तेजराम के दोस्त ने बताया कि वह बोटू यादव के घर से 100 मीटर दूर गिरे पड़ा था। आक्रोशित लोगों ने उपचार से मना करने वाले चिकित्सकों और अस्पताल के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की मांग की है।पारस व जीतेन्द्र ने मिलकर उसे पहले आस-पास के निजी अस्पताल ले गए। किसी ने इलाज नहीं किया। इसके बाद उसे जवाहर लाल नेहरु चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र सेक्टर ९ ले गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। काफी मात्रा में खून बह गया था।
सुबह ९ बजे तक पुलिस सीमा में उलझी

घटना के बाद सुबह तेजराम के परिजन नेवई थाना रिपोर्ट लिखाने पहुंच गए। इस पर नेवई थाना पुलिस ने उन्हें पद्भनाभपुर सीमा होने के कारण रिपोर्ट लेने से मना कर दिया। पुलिस के आला अधिकारी को किसी ने घटना की सूचना दी। उच्च अधिकारी ने नेवई थाना प्रभारी को जमकर फटकार लगाई।
शराब भट्टी हटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन
घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने शराब भट्टी की मांग को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। लोग तत्काल वहां से भट्ठी का हटाने की जिद पर अड़े रहे है। आक्रोशित लोगों को समझाने और शांत कराने में पुलिस के पसीने छूट गए। पुलिस की अनुनय-विनय और मृतक के परिजनों को २० हजार की आर्थिक सहायता के बाद मामला किसी तरह शांत हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो