रेलवे लोको पायलट के मकान में चोरी, फिंगर प्रिंट मिटाने चोरों ने लगा दिया घर में आग, लाखों का सामान कर दिया पार

चोरों ने सूने मकान में पहले सेंधमारी की और आभूषण व नकदी पर हाथ साफ कर दिया। इसके बाद फिंगर प्रिंट को मिटाने के लिए घर में आग लगा दी।

By: Dakshi Sahu

Published: 03 Mar 2021, 11:44 AM IST

भिलाई. रेलवे लोको पायलट के सूने मकान में चोरों ने चोरी के बाद ऐसी करतूत को अंजाम दिया है जिसे देखकर पुलिस भी हैरान रह गई है। चोरों ने सूने मकान में पहले सेंधमारी की और आभूषण व नकदी पर हाथ साफ कर दिया। इसके बाद फिंगर प्रिंट को मिटाने के लिए घर में आग लगा दी। शिकायत पर पुलिस ने धारा 380, 435, 457 के तहत जुर्म दर्ज कर विवेचना में लिया है। स्मृतिनगर चौकी पुलिस ने बताया कि 28 फरवरी सुबह 10 बजे कोहका सांकेत नगर निवासी लोको पायलट खिलेश्वर प्रसाद हिरवानी (43 वर्ष ) पत्नी व बच्चों के साथ ससुराल मिनाक्षी नगर दुर्ग गया था। परिवार को छोड़कर रात करीब 11 बजे घर लौटा। इसके बाद दरवाजा में ताला बंदकर रात 11.30 ड्यूटी पर चरोदा चला गया। 1 मार्च को सुबह पड़ोस के लोगों से पता चला कि उसके घर में आग लग गई है। घर आकर चेक किया तो घर के सामने दरवाजा एवं मेन गेट पर ताला बंद था। घर के अंदर बेडरूम में रखी आलमारी का ताला टूटा हुआ था। कपड़ा अस्त-व्यस्त पड़ा मिला। आलमारी में रखा 20 हजार रुपए नगद ,सोना चांदी के जेवर, हीरे के जेवर और गणेश जी की पंचरत्न मूर्ति चोरी हो गई थी।

जलता हुआ मोमबत्ती छोड़ गए चोर
पुलिस ने बताया कि चोर घर के दरवाजे का ताला तोड़कर अंदर घुसे। पहले बिजली कटआउट को निकाला उसके बाद मोमबत्ती की रोशनी में चोरी की। पुलिस से बचने साक्ष्य मिटाने की नीयत से घर में आग लगा दी। दो मोमबत्ती घर में ही जलता हुआ छोड़ गए थे। बारीकी से जांच करने पर आरोपियों के खिलाफ कुछ और भी सबूत मिले हैं। लोको पायलट की शिकायत पर मर्ग कायम करके जांच की जा रही है। चोरों ने पहली बार चोरी के बाद आगजनी की घटना को अंजाम दिया है।

तीन सटोरिए गिरफ्तार, 6 हाजर 800 रुपए बरामद
दुर्ग के अंजोरा चौकी पुलिस ने सटोरियों के अड्डे पर दबिश दी। जहां तीन सटोरिए सिकंदर अली, इरफान अली और शीतल कुमार पकड़े गए हैं। वहीं सट्टा-पट्टी चलाने वाला फरार मुख्य सरगना हुडको निवासी मानक सिंह को पुलिस तलाश रही है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned