script

Bhilai एकता में है बल, साहू समाज से लें सबक

locationभिलाईPublished: Jan 23, 2022 10:55:39 pm

लोकार्पण के दौरान साहू समाज की मंत्री ने की तारीफ,

Bhilai एकता में है बल, साहू समाज से लें सबक

Bhilai एकता में है बल, साहू समाज से लें सबक

भिलाई. लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग व ग्राम उद्योग विभाग के मंत्री गुरु रूद्र कुमार रविवार को ग्राम मोरिद के दौरे पर थे। यहां उन्होंने मूर्ति स्थापना, साहू समाज भवन व आंगनबाड़ी भवन का लोकार्पण किया।

एकता में है बल
इस मौते पर उन्होंने साहू समाज को बधाई दी और कहा एकता में बल है। आज इस बात को साहू समाज पूर्ण रूप से सिद्ध कर रहा है। इसी तरह सभी समाज व वर्ग को भी एकता के मूल मंत्र को अपनाना चाहिए। एकता के मूल मंत्र और सतत् विकास से ही आमजनों के बीच स्थान बनाकर भविष्य के छत्तीसगढ़ का निर्माण किया जाएगा।

बुनियादी सुविधा सभी का हक
उन्होंने कहा कि बुनियादी सुविधाएं सभी का हक है। इसलिए प्रत्येक समाज से उनकी बुनियादी सुविधाओं के अनुरूप जो मांग आती है, उसे पूरा करने का प्रयास शासन की ओर से किया जाता है। मोरिद, अहिवारा विधानसभा क्षेत्र के अंतिम छोर पर पड़ता है। फिर भी इस ग्राम में शिक्षा व स्वास्थ्य जैसी बुनियादी सुविधाओं को हमने प्राथमिकता में रखा है। गांव का विकास होता रहे और ग्रामवासियों व संगवारीओं का शासन को स्नेह प्राप्त होता रहे यही हमारी मंशा है।

नवनिर्वाचित मेयर और सभापति को दी बधाई
इस मौके पर उन्होंने नवनिर्वाचित भिलाई-चरोदा निगम के महापौर व सभापति को भी बधाई दी और उन्हें विकास के रथ को सभी के साथ मिलजुल कर सकारात्मक दिशा में बढ़ाने की बात कही। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समावेशी विकास की विचारधारा का लाभ इस क्षेत्र को भी हमेशा से मिलता रहा है और यह विकास की प्रक्रिया आगे भी निरंतर जारी रहेगी और विकास की इस कड़ी में मौरिद ग्राम को कभी भी कोई कमी नहीं होगी।

30 मार्च तक मिलेगा शुद्ध पानी
मंत्री ने अधोसंरचना राशि से भवन निर्माण, सड़क निर्माण, तलाश में सार्वजनिक पचरी और युवा खिलाडिय़ों के लिए मैदान के समतलीकरण की बात भी कही। उन्होंने बताया कि 30 मार्च 2022 से ग्राम वासियों को शुद्ध जल मुहैया कराया जाएगा और मौरिद जलाशय के लिए 4 करोड़ स्वीकृत भी हो गई. जिसका काम जल्द शुरू हो जाएगा। इस मौके पर भिलाई चरोदा के महापौर निर्मल कोसरे, सभापति कृष्णा चंद्राकर, चंद्र भूषण तहसील अध्यक्ष साहू समाज, दीपक साहू, मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो