scriptThere was an error in filing the form, the officer corrected | Bhilai -3 ऑनलाइन पर्चा दाखिल करने में केंद्र के ऑपरेटर से हुई त्रुटी, अधिकारी ने किया सुधार | Patrika News

Bhilai -3 ऑनलाइन पर्चा दाखिल करने में केंद्र के ऑपरेटर से हुई त्रुटी, अधिकारी ने किया सुधार

आधे घंटे तक काम रहा प्रभावित.

भिलाई

Published: December 02, 2021 12:07:04 am

भिलाई. नगर पालिक निगम, भिलाई-चरोदा के 40 सीट के लिए चुनाव होना है। बुधवार को पार्षद पद के लिए केंद्र से ऑन लाइन पर्चा दाखिल करने एक दावेदार पहुंचे। उन्होंने तमाम दस्तावेज पेश कर केंद्र के ऑपरेटर से ऑनलाइन आवेदन जमा करवाया। अंत में सबमिट करने पर अधूरा दस्तावेज बताने लगा, ऑपरेटर ने बताया कि इसमें पुन: सुधार करने का कोई विकल्प नजर नहीं आ रहा है। इसके बाद आवेदक ने शिकायत अधिकारी से किया। तब अधिकारी बेहतर तरीके से मामले को खुद सुलझाया।

Bhilai -3 ऑनलाइन पर्चा दाखिल करने में केंद्र के ऑपरेटर से हुई त्रुटी, अधिकारी ने किया सुधार
Bhilai -3 ऑनलाइन पर्चा दाखिल करने में केंद्र के ऑपरेटर से हुई त्रुटी, अधिकारी ने किया सुधार

इंतजार करते रहे दावेदार
इस दौरान करीब आधे घंटे तक उक्त कम्प्यूटर का काम प्रभावित रहा और अन्य दावेदार ऑपरेटर के आने का इंतजार करते बैठे रहे। सर्वर डाउन होने की शिकायत आज सुनने को नहीं मिली। तीनों ही कम्प्यूटर में सुबह से दावेदार पर्चा दाखिल करवाने में जुटे थे। इस काम को दावेदार घर पर लेपटॉप से भी कर सकते हैं।

120 ने लिया नामांकन
केंद्र से अब तक करीब 120 ने नामांकन दाखिल करने लिया है। बुधवार को सबसे अधिक 48 नामांकन लोग लेकर गए। यहां पहुंच रहे भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बहुत से नेता कह रहे थे कि निर्देश मिला है तब ही पर्चा दाखिल करने आए हैं। वहीं कुछ नेताओं को भरोसा था कि टिकट उनके झोली में ही गिरेगी, इस वजह से वे पर्चा दाखिल किए।

14 ने किया पर्चा दाखिल
भिलाई-चरोदा से बुधवार को 13 लोगों ने पर्चा दाखिल किया। इसके पहले एक ने नामांकन दाखिल किया था। इस तरह अब तक 14 लोगों ने पर्चा दाखिल किया है। गुरुवार को इसकी संख्या बढ़ेगी।

बिना मास्क वालों को रोक रही पुलिस
नामांकन केंद्र में पहुंचने वालों को बिना मास्क के भीतर जाने से रोका जा रहा है। कोविड-19 के बढ़ते मामले को देखते हुए यह एहतियात बरता जा रहा है। इससे यहां आने वाला हर कोई भीतर प्रवेश करने से पहले कम से कम मास्क का उपयोग कर रहा है।

नामांकन क्रय करने वाले काउंटर को किया भीतर
चुनाव लडऩे वाले नामांकन क्रय करने के लिए अब तक सामने वाले काउंटर आ रहे थे। अब वहां ऑनलाइन पर्चा दाखिल करने की व्यवस्था कर दी गई है। वहीं पर्चा क्रय करने के लिए लोगों को भीतर में व्यवस्था कर दी गई है।

अब तक 120 ने लिया नामांकन
कीर्तिमान सिंह राठौर, आयुक्त, नगर पालिक निगम, भिलाई ने बताया कि अब तक 120 लोगों ने पार्षद चुनाव लडऩे के लिए नामांकन पत्र लिया है। वहीं 14 ने पर्चा दाखिल किया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.