चोर भी स्मार्ट हो गए, वारदात के पहले तोड़ देते हैं सीसी टीवी कैमरा

समय के साथ-साथ अब गुनाह के तरीके भी बदल रहे हैं। या यूं कह लीजिए चोर भी हाईटेक हो गए हैं।

By: Satya Narayan Shukla

Published: 07 Jun 2018, 11:29 PM IST

राजनांदगांव. समय के साथ-साथ अब गुनाह के तरीके भी बदल रहे हैं। या यूं कह लीजिए चोर भी हाईटेक हो गए हैं। किसी भी गुनहगार को पकडऩे जगह-जगह सीसी टीवी कैमरे लगाए गए हैं। इससे गुनहगारों को आसानी से पकड़े जाने का रास्ता साफ हो जाता था। पुलिस भी सीसी टीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर गुनहगारों तक आसानी से पहुंच जाती है। इससे बचने का तरीके भी वारदात को अंजाम देने वाले निकाल लिए हैं। अब किसी भी घटना को अंजाम देने के पहले सीसी टीवी कैमरा को तोड़ दिया जाता है। इससे गुनहगारों की पहचान नहीं हो पाती है। न ही पुलिस पकड़ पाती है। कुछ स्मार्ट चोर तो सीसी टीवी फुटेज में पहचान आ जाने से बचने के लिए चेहरे को ढंक लेते है या मास्क भी पहन लेते है।

चोरों ने वारदात के पहले टीवी कैमरे को तोड़ दिया
ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें चोरों ने वारदात के पहले टीवी कैमरे को तोड़ दिया था।
सोमनी थानाक्षेत्र के बघेरा गांव में स्थित यूको बैंक में बीती रात चोरों ने सेंधमारी की असफल कोशिश की। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में जुटी है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार अज्ञात आरोपियों द्वारा बुधवार-गुरुवार दरमियानी रात को यूको बैंक के सामने के चैनल गेट का ताला तोड़ कर अंदर घुसे। अंदर घुसने के बाद मेन गेट का ताला तोडऩे का प्रयास किया गया है। ताला तोडऩे में असफल होने या कोई आहट मिलने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए।

सीसीटीवी का केबल उखाड़ दिए
सोमनी थाना के उप निरीक्षक व जांच अधिकारी प्रियंका पैकरा ने बताया कि आरोपियों द्वारा सबसे पहले बैंक में सप्लाई हो रहे बिजली कनेक्शन को बंद किया गया है। इसके बाद सीसीटीवी कैमरा के कनेक्सन को कट किया गया है। उन्होंने बताया कि अज्ञात आरोपियों द्वारा बैंक में सेंधमारी करने की असफल कोशिश की। सेंधमारी में सफल होने के बाद भी भीतर गेट का ताला नहीं तोड पाए। फिलहाल पुलिस ने मामले को विवेचना में लिया है।

दिन दहाड़े सूने मकान में चोरी

भिलाई. डॉक्टर के क्लीनिक में झाडू पोछा करने गई महिला के घर में चोरी हो गई। चोर सूने मकान का फायदा उठाते हुए दिन दहाड़े सूटकेस में रखे २५ हजार रुपए पर हाथ साथ कर दिए। पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा ३८०, ४५४ के तहत जुर्म दर्ज किया है।नंदिनी थाना पुलिस को दी शिकायत में हेमिन ठाकुर (४०) ने बताया कि वार्ड 7 चटाई शीट अहिवारा में रहती हूं। डॉक्टर के क्लीनिक में झाड़ू पोछा करने गई थी। करीब ढाई बजे दिन को घर लौटी तो घर का ताला टूटा हुआ था। अंदर जाकर देखी तो कमरे में रखे सूटकेस में रखा सामान बिखरा मिला। उसमें सोने व चांदी की ज्वेलरी और नकद 4 हजार रुपए थे जिसे अज्ञात ने पार कर दिया।

Satya Narayan Shukla Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned