scriptभिलाई इस्पात संयंत्र में एक सप्ताह के भीतर तीसरा हादसा | Third accident within a week at Bhilai Steel Plant | Patrika News
भिलाई

भिलाई इस्पात संयंत्र में एक सप्ताह के भीतर तीसरा हादसा

एसएमएस-3 में लगी आग,

भिलाईOct 07, 2022 / 07:17 pm

Abdul Salam

भिलाई इस्पात संयंत्र में एक सप्ताह के भीतर तीसरा हादसा

भिलाई इस्पात संयंत्र में एक सप्ताह के भीतर तीसरा हादसा

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र के स्टील मेल्टिंग शॉप-3 के वर्टिकल कंवेयर में शुक्रवार की सुबह 11 बजे आग देखी गई। बीएसपी के फायर ब्रिगेड को तत्काल सूचना दी गई। करीब 5 फायर ब्रिगेड ने तुरंत मौके पर पहुंच कर 45 मिनट में आग पर काबू पा लिया है। उत्पादन प्रभावित न हो इसके लिए विकल्प के सहारे काम को जारी रखा गया। यह प्लांट में एक सप्ताह के भीतर तीसरा हादसा है।

मच गया हड़कंप
बीएसपी के एसएमएस-3 के कंवेयर में आग लगने से हड़कंप मच गया। शुरू में कुछ देर तक उत्पादन प्रभावित रही। मौके पर बीएसपी के अधिकारियों के साथ-साथ सीआईएसएफ के अफसर भी मौजूद थे।

आग लगने के कारणों की कर रहे जांच
बीएसपी के जनसंपर्क विभाग के मुताबिक शुक्रवार की सुबह 11 बजे एसएमएस-3के वर्टिकल कन्वयर में आग देखी गई। फायर ब्रिगेड को तत्काल सूचना दी गई और फायर ब्रिगेड ने तुरंत मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पा लिया। इस दौरान कंवर्टर्स को वैकल्पिक मार्ग से फेरो एलॉय की आपूर्ति तय की गई। जिससे एसएमएस-3 के उत्पादन की निरंतरता को बनाए रखा जा सका। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

Home / Bhilai / भिलाई इस्पात संयंत्र में एक सप्ताह के भीतर तीसरा हादसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो