scriptThose who came for blood test got relief from the heat | जिला अस्पताल, Durg खून जांच करवाने आने वालों को गर्मी से मिली राहत | Patrika News

जिला अस्पताल, Durg खून जांच करवाने आने वालों को गर्मी से मिली राहत

प्रबंधन ने कूलर और दो पंखा लगवाया,

भिलाई

Updated: May 18, 2022 10:20:05 pm

भिलाई. जिला अस्पताल, दुर्ग के खून जांच केंद्र में मरीजों को शीट की गर्मी से कुछ राहत मिली है। अस्पताल प्रबंधन ने यहां दो पंखा और एक कूलर लगवा दिया है। जांच करवाने के लिए आने वालों को बैठने जितने जगह में बेंच लगाई गई है, वह जगह 14 गुना 50 फिट के आसपास है, जितनी लंबी और चौड़ी जगह है, उसके मुताबिक पंखा और कूलर की संख्या कम है। व्यवस्था को और बेहतर करने की जरूरत है।

जिला अस्पताल, Durg खून जांच करवाने आने वालों को गर्मी से मिली राहत
जिला अस्पताल, Durg खून जांच करवाने आने वालों को गर्मी से मिली राहत

कर्मियों को हो रही परेशानी
खून जांच केंद्र और पंजीयन के लिए दो अलग-अलग केबिन बना दी गई है। जिसमें तीन-तीन से अधिक कर्मचारी सुबह से लेकर शाम तक काम करते रहते हैं। गर्मी के दिनों में कर्मचारियों को इन केबिन में बैठकर काम करने में दिक्कत हो रही है। दोनों केबिन में एक-एक कूलर लगा है, जिससे कक्ष में उमस हो रहा है। महिला और पुरुष कर्मचारी इससे परेशान हो रहे हैं।

150 लोगों के रक्त की होती है जांच
हर दिन रक्त जांच केंद्र में सुबह से लोगों की कतार लग जाती है। यहां गर्भवती महिलाओं से लेकर अमरनाथ यात्रा के लिए जाने वाले तक शामिल होते हैं। इस तरह करीब 150 लोगों की जांच की जा रही है। एक व्यक्ति का पर्ची लेकर खून निकालने और उसे जांच के लिए एकत्र करने में कम से कम 20 मिनट लगता है।

अब तक नहीं लगा एसी
हमर लैब का मुख्यमंत्री ने लोकार्पण किया था। तब से यह रक्त जांच केंद्र संचालित हो रहा था। इस दोनों ही केबिन में जहां पंजीयन और रक्त जांच किया जाता है। वहां एसी लगाया जाना था, केबिन का निर्माण भी वैसे ही किया गया है। जिससे गर्मी के दिनों में कर्मियों को काम करने में दिक्कत न हो। जिला अस्पताल, दुर्ग में जहां मरीजों का दबाव अधिक होता है, वहां व्यवस्था और बेहतर करने की जरूरत है।

अब मिल रही ठंडी हवा
पार्वती पाटिल, डौंडी लोहारा, मरीज ने बताया कि पहले रक्त जांच करवाने आए थे, तब पंखा नहीं था। आज रिपोर्ट लेने के लिए आए हैं तो कूलर भी लग गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: खतरे में MVA सरकार! समर्थन वापस लेने की तैयारी में शिंदे खेमा, राज्यपाल से जल्द करेंगे संपर्क?Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे की याचिका पर SC ने डिप्टी स्पीकर, महाराष्ट्र पुलिस और केंद्र को भेजा नोटिस, 5 दिन के भीतर जवाब मांगाMaharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट से शिंदे खेमे को मिली राहत, अब 12 जुलाई तक दे सकते है डिप्टी स्पीकर के अयोग्यता नोटिस का जवाब"BJP से डर रही", तीस्ता की गिरफ़्तारी पर पिनाराई विजयन ने कांग्रेस की चुप्पी पर साधा निशानाअंबानी परिवार की सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई, जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर एकनाथ शिंदे ने कहा- यह बालासाहेब के हिंदुत्व और आनंद दिघे के विचारों की जीत हैMaharashtra Political Crisis: शिंदे खेमा काफी ताकतवर, उद्धव ठाकरे के लिए मुश्किल होगा दोबारा शिवसेना को खड़ा करनासचिन पायलट बोले-गहलोत मेरे पितातुल्य, उनकी बातों को अदरवाइज नहीं लेता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.