scriptThree BJP veterans claimed a seat in Khursipar | Bhilai खुर्सीपार की एक सीट पर भाजपा के तीन दिग्गजों ने किया दावा | Patrika News

Bhilai खुर्सीपार की एक सीट पर भाजपा के तीन दिग्गजों ने किया दावा

कांग्रेस की भी इस सीट से प्रतिष्ठा जुड़ी.

भिलाई

Published: December 01, 2021 01:55:07 am

भिलाई. नगर पालिक निगम, भिलाई के जोन-4 शिवाजी नगर में आने वाली खुर्सीपार की एक सीट पर भारतीय जनता पार्टी के तीन दिग्गजों ने दावा किया है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस भी इस सीट को प्रतिष्ठा के तौर पर देख रही है। जिसकी वजह से यह सीट अब हाई-प्रोफाइल सीट हो गई है। जिसकी वजह से आसपास की सीट का वजन कम हो गया है। इस पर फैसला देर रात होने के बाद भी घोषणा बुधवार को सुबह होने की उम्मीद है। अगर कोई भी नेता बेकफुट पर नहीं आते हैं, तब यहां से पार्टी का किसे प्रत्याशी बनाया जाए, इस पर फैसला और 24 घंटे टल सकता है।

Bhilai खुर्सीपार की एक सीट पर भाजपा के तीन दिग्गजों ने किया दावा
Bhilai खुर्सीपार की एक सीट पर भाजपा के तीन दिग्गजों ने किया दावा

पूर्व मुख्यमंत्री अपने करीबी को देना चाहते हैं यह सीट
खुर्सीपार की इस सीट से पूर्व मुख्ममंत्री डॉक्टर रमन सिंह अपने एक करीबी को पार्षद की टिकट देना चाहते हैं। खुर्सीपार में उक्त नेता की पूर्व मुख्यमंत्री से घनिष्ठता छुपी नहीं है। पूर्व सीएम की ओर से अगर एक या दो सीट के लिए नाम आ जाए तो कोई हैरानी की बात नहीं है। यहां अहम बात यह है कि दूसरे बड़े नेता भी इस सीट को लेकर संजीदा हैं।

राज्यसभा सदस्य के विश्वसनीय का भी नाम
इस सीट के लिए ही राज्यसभा सदस्य सरोज पाण्डेय के विश्वसनीय और भाजपा के एक खुर्सीपार के ही नेता का नाम आ रहा है। राज्यसभा सदस्य बैठक में मौजूद नहीं है, लेकिन इसमें मौजूद तमाम पदाधिकारियों में उनके समर्थकों की कमी भी नहीं है। इस वजह से एक नाम इस सीट के लिए ही लिया जा रहा है। दूसरे वार्ड में रहने वाले उक्त नेता को यहां से टिकट दिए जाने के संकेत उक्त गुट की ओर से मिल रहे हैं। पार्षद चुनाव में एक जगह से दूसरे स्थान पर जाकर चुनाव लडऩा कोई बड़ी बात नहीं है।

पूर्व विस अध्यक्ष ने भी किया दावा
खुर्सीपार की इस सीट पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने भी अपने करीबी विश्वसनीय कार्यकर्ता के लिए दावेदारी किया है। चुनाव में यह उनके विधानसभा क्षेत्र में आता है, इस वजह से वे यहां से अपने समर्थकों को ही टिकट देना चाहते हैं। नगर पालिक निगम, भिलाई के किसी भी दूसरी सीट पर इस तरह से तीन-तीन बड़े नेताओं की ओर से दावा पेश नहीं किया गया।

कांग्रेस भी मान रही इसे प्रतिष्ठा का सवाल
खुर्सीपार की इस सीट पर कांग्रेस के बड़े नेताओं की भी नजर है। यहां से किसी बड़े चेहरे को लड़ाने पर पार्टी विचार कर रही है। अगर बड़े चेहरे को यहां से टिकट दी जाती है तो तमाम दूसरे छोटे चेहरों की ड्यूटी भी इस वार्ड में नेता लगवा देंगे। जिसकी वजह से यह सीट प्रत्याशियों की घोषणा के पहले ही हाई-प्रोफाइल हो चुकी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पार23 को एमपीपीएससी की परीक्षा, पसोपेश में कोरोना संक्रमित अभ्यर्थीUP Election 2022 : SP-RLD गठबंधन को लगा तगड़ा झटका, अवतार सिंह भड़ाना नहीं लड़ेंगे चुनावजिला निष्पादक समीक्षा समिति की बैठक आयोजित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.