दुर्ग जिला में तीन ताले टूटे, गहने, राशन, नकद पार

एक ही तरीके से दो जगह तीन दिनों के भीतर हुई चोरी.

By: Abdul Salam

Published: 18 Sep 2021, 11:10 PM IST

भिलाई. जिला में चोरों ने तीन ताले तोड़कर घर और दुकान के भीतर से नकद, राशन और गहने पार किए। पुलिस मामला दर्ज कर विवेचना कर रही है। सुपेला थाना क्षेत्र के फरीद नगर में इरशाद खान की दुकान से चोरों ने ताला तोड़कर करीब दस हजार का सामान और नकद पार किया। राशन दुकान से शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात चोर ने ताला तोड़कर सामान पार किया है. इतना ही नहीं चोरों ने घर के बाहर के दरवाजे की चिटकिनी लगा दी थी। जिससे घर वाले उठने पर भी बाहर निकल न सके। ऐसे ही गुरुवार को बोरी में भी चोरों ने सामान पार किया और तीन दरवाजे की चिटकिनी बंद कर दी। जिससे घर वाले भीतर फंसे रहे। शहर में रात गश्त के बाद भी चोरी लगातार बढ़ रही है।

सूने मकान से पार किया नकद और गहने
भिलाई भट्ठी थाना में सहायक शिक्षक कोमल राम ने शिकायत की है कि 12 सितंबर 2021 को शाम 5 बजे सेक्टर-2 स्थित मकान में ताला लगाकर वह अपने मूल निवास चरोदा गया था। 17 सितंबर को शाम 5 बजे लौटा तो देखा कि घर के सामने दरवाजा में लगा ताला टूटा हुआ था, अंदर जाकर देखा तो सभी सामान कपड़ा बिखरा पड़ा हुआ था। अंदर की आलमारी का लॉकर टूटा हुआ था। बारिकी से सभी सामानों को चेक करने पर आलमारी में रखा पुरानी इस्तेमाली नौ जोड़ी चांदी का कडा, पुरानी इस्तेमाली दो नग सोने का लॉकेट, पुरानी इस्तेमाली तीन नग चांदी का करघन और नकद 12 हजार कुल 27 हजार रुपए का गहना और नकद चोर ने पार किया। पुलिस मामला दर्ज कर विवेचना कर रही है।

बाहर से सांकल बंद कर एक मकान से पार किया 40 हजार नकद और गहने
बोरी थाना में शत्रुहन साहू निवासी ग्राम सुखरीकला ने शिकायत दर्ज करवाया कि गुरुवार की रात 9.30 बजे वे सो गए। सुबह करीब 4.30 बजे उठा और दरवाजा खोलने गए तो दरवाजा बाहर से बंद था। तब नातिन को मकान की छोटी खिड़की से बाहर भेज कर कमरे से बाहर बंद दरवाजा को खोलवाकर बाहर निकल कर देखा तो तीनों कमरा का दरवाजा का सांकल बाहर से बंद था। वहीं बड़े बेटे मुकेश के कमरे का ताला टूटा हुआ था। अंदर का समान बिखरा पड़ा था। कमरे से नकद और गहने करीब 40 हजार के चोर उड़ा ले गए थे। शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।

Abdul Salam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned