दुर्ग जिले में कोरोना से तीन लोगों की मौत, VVIP सुरक्षा में तैनात आम्र्स फोर्स के 11, CISF के 6 जवान सहित 67 नए संक्रमित केस

मुख्यमंत्री,गृहमंत्री और डीजीपी जैसे वीवीआईपी की सुरक्षा में तैनात रहने वाले दुर्ग जिले के आम्र्स फोर्स के 11 जवानों को कोरोना वायरस ने अपने गिरफ्त में लिया है। (chhattisgarh coronavirus update)

By: Dakshi Sahu

Published: 23 Aug 2020, 11:23 AM IST

भिलाई. मुख्यमंत्री,गृहमंत्री और डीजीपी जैसे वीवीआईपी की सुरक्षा में तैनात रहने वाले दुर्ग जिले के आम्र्स फोर्स के 11 जवानों को कोरोना वायरस ने अपने गिरफ्त में लिया है। प्रथम बटालियन के ये जवान हेडक्वार्टर सेक्टर-6 में पदस्थ थे। जिले में शनिवार को कोरोना के 67 प्रकरण सामने आए। जिसमें सीआईएसएफ के ट्रेनिंग सेंटर से भी 6 जवान शामिल हैं। इन सभी को कचांदुर स्थित कोरोना केयर सेंटर में शिफ्ट किया गया है। इसी तरह से बीएसपी के भी दो अधिकारियों समेत 6 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिले में इस वक्त 1138 एक्टिव केस हैं। वहीं 925 को डिस्चार्ज किया जा चुका है। शनिवार को तीन लोगों की कोरोना से मौत हो गई।

हेडक्वार्टर में थे आम्र्स फोर्स के जवान
हेडक्वार्टर से जवानों को जरूरत के मुताबिक वीवीआईपी की सुरक्षा में तैनात किया जाता है। वहीं कुछ जवान जब छुट्टी में जाते हैं, तब मुख्यालय में रखे गए रिजर्व जवानों को वहां तैनात किया जाता है। आम्र्स फोर्स के इन जवानों की उम्र 28 से लेकर 60 साल तक है। सेक्टर-6 कोतवाली से इन जवानों को इलाज के लिए कोरोना केयर सेंटर भेजा गया है। वहां कम से कम 10 दिनों तक रखा जाएगा, अगर कोई लक्षण नहीं मिलता है, तब छुट्टी दे दी जाएगी।

सीआईएसएफ के ट्रेनिंग सेंटर से 6 जवान संक्रमित
सीआईएसएफ के उतई में मौजूद प्रशिक्षण केंद्र में एक डॉक्टर समेत 6 जवानों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है। शक्ति विहार रिसाली से दो महिला, इंदिरा कालोनी, पोटिया रोड से एक युवक, गिरधारी नगर दुर्ग से एक युवक, कैंप-1 स्टील नगर से एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित हुए हैं।

भिलाई-तीन में मिले दो संक्रमित
जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने भिलाई-3-चरोदा में जांच किया। यहां कोरोना के दो संक्रमित मरीज मिले हैं। एक सिरसा भांठा, भिलाई-3 और एक डबरा पारा भिलाई-3 शामिल है। यहां 11 लोगों की जांच की गई थी।

तीन लोगों की कोरोना से मौत
मुस्लिम पारा दुर्ग निवासी 17 साल के युवक को मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल, रायपुर में 19 अगस्त को दाखिल किया गया था। शनिवार की सुबह उसकी मौत हो गई। वह डायबिटीज का मरीज था। कुंदरापार दुर्ग निवासी 50 साल की महिला को सांस में दिक्कत बुखार की तकलीफ की वजह से 20 अगस्त को मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल रायपुर में दाखिल कराया गया था। जहां उनका निधन हो गया। वह न्यूमोनिया से पीडि़त थी। कैंप-2, भिलाई में रहने वाले 35 साल के युवक जो जटिल बीमारी थ्राम्बोसिस व कोविड पॉजिटिव से अर्ध चेतन अवस्था में ब्रेथलैसनेस के साथ मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल, रायपुर में 20 अगस्त को दाखिल किया गया। जहां उसकी 21 अगस्त को देर शाम मौत हो गई।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned