scriptपढ़ाई के साथ-साथ नकल मारने में भी छात्राएं भी अव्वल, पढ़ें खबर | Three students cheating in science exams | Patrika News

पढ़ाई के साथ-साथ नकल मारने में भी छात्राएं भी अव्वल, पढ़ें खबर

locationभिलाईPublished: Mar 13, 2018 05:08:28 pm

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षा में मंगलवार को दसवीं की परीक्षा में तीन अलग-अलग केन्द्रों में तीन छात्राएं नकल करती पकड़ी गई।

Board Exam
भिलाई. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षा में मंगलवार को दसवीं की परीक्षा हुई। जिसमें तीन अलग-अलग केन्द्रों में तीन छात्राएं नकल करती पकड़ी गई। डीईओ आशुतोष चावरे की दो टीम सहित तीनों बीईओ की एक-एक टीम ने जिले के 31 केन्द्रों का दौरा किया। डीईओ की टीम जब झीट, कुम्हारी और गोढ़ी के परीक्षा केन्द्र पहुंची तो तीनों केन्द्र से एक-एक छात्राओं को नकल करते पकड़ा। इस दौरान टीम के साथ गई महिला पीटीआई ने शक के आधार पर छात्राओं की जांच की तो उनके पास से नकल के लिए लाई गई पर्ची निकली। डीईओ चावरे ने बताया कि परीक्षा के दौरान जब उडऩदस्ता चेकिंग पर जाता है तो नकलची छात्र अलग से ही पहचान आ जाते हैं और उनके हाव-भाव से वे पकड़े जाते हैं।
पांच टीम ने किया दौरा
मंगलवार को विज्ञान की परीक्षा के दौरान शिक्षा विभाग दुर्ग की पांच टीम ने अलग-अलग जगह का दौरा किया। जिसमें डीईओ आशुतोष चावरे की टीम ने 9 केन्द्र जिमसें झीट, पांहदा, कुम्हारी, गोढ़ी, कपसदा, नारधा, जरवाय, कुगदा और लिमतरा शामिल है। डीईओ की दूसरी टीम तनवीर अकील की टीम ने परीक्षा केन्द्र धमधा,, कन्हारपुरी, देवरी, मेड़ेसरा, ननकट्टी, करंजा भिलाई, जेवरासिरसा और खपरी का निरीक्षण किया। बीईओ डॉ केवी राव की टीम ने बीएसपी स्कूल सेक्टर 5, महर्षि दयानंद स्कूल सेक्टर 6, विवेकानंद स्कूल सेक्टर 2, बीएसपी स्कूल सेक्टर 8, रुआबांधा एवं रिसाली सहित कुल 6 केनद््रों का दौरा किया। पाटन बीईओ टीआर जगदल्ले की टीम ने ग्राम केसरा, भनसूली, और तर्रीघाट एवं धमधा बीईओ मालू चौहान ने नंदिनी-खुंदनी, माटरा, दारगांव और गोढ़ी का दौरा किया।
अब तक आठ नकलची पकड़े गए
दसवीं और बारहवीं की परीक्षा में अब तक आठ नकलची पकड़े गए हैं। जिसमें छात्राओं की संख्या भी बराबर की है। इस वर्ष दसवीं में 21 हजार से ज्यादा छात्र दसवीं और 15 हजार से ज्यादा बारहवीं की परीक्षा दे रहे हैं। सीजी बोर्ड के साथ चल रही सीबीएसई की परीक्षा में अब तक एक भी नकल प्रकरण सामने नहीं आया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो