scriptवेलकम स्कीम में बाथरूम, टॉयलेट, किचन के साथ अब सभी रूम में लगेंगे टाइल्स | Tiles will be installed in the residences of BSP employees | Patrika News

वेलकम स्कीम में बाथरूम, टॉयलेट, किचन के साथ अब सभी रूम में लगेंगे टाइल्स

locationभिलाईPublished: May 21, 2022 06:13:31 pm

Submitted by:

Nirmal Sahu

वेलकम स्कीम के तहत बीएसपी आवासों में मांग के अनुसार किचन, टॉयलेट और बाथरूम के साथ-साथ अब सभी कमरों में टाइल्स लगाए जाएंगे। इसके लिए संयंत्र प्रबंधन ने सभी सेक्टरों को एक- एक करोड़ रुपए का बजट दिया है। इससे अब कर्मचारियों का आवास और बेहतर हो सकेगा।

वेलकम स्कीम में बाथरूम, टॉयलेट, किचन के साथ अब सभी रूम में लगेंगे टाइल्स

वेलकम स्कीम में बाथरूम, टॉयलेट, किचन के साथ अब सभी रूम में लगेंगे टाइल्स

भिलाई. वेलकम स्कीम के तहत बीएसपी आवासों में मांग के अनुसार किचन, टॉयलेट और बाथरूम के साथ-साथ अब सभी कमरों में टाइल्स लगाए जाएंगे। इसके लिए संयंत्र प्रबंधन ने सभी सेक्टरों को एक- एक करोड़ रुपए का बजट दिया है। इससे अब कर्मचारियों का आवास और बेहतर हो सकेगा।
बीएसपी कर्मचारियों के आवास संबंधित समस्याओं को लेकर स्टील एंप्लाइज यूनियन इंटक के प्रतिनिधिमंडल के साथ हुई बैठक में मुख्य महाप्रबंधक नगर प्रशासन यूके झा ने यह जानकारी दी। इंटक ने 400 वर्गफीट के दो-दो आवासों को जोड़कर एक आवास बनाने का भी सुझाव दिया। कर्मचारियों को मिलने वाले आवास मरम्मत भत्ता को बढ़ाकर 25 हजार रुपए करने और बरसात के पूर्व ज्यादा से ज्यादा आवासों में टार फेल्टिंग का काम पूरा कर लेने कहा। बैठक में टाउनशिप प्रबंधन की ओर से महाप्रबंधक संजय शर्मा, केसी त्रिपाठी और इंटक यूनियन की ओर से कार्यकारी अध्यक्ष पीजूष कर, महासचिव एसके बघेल , अतिरिक्त महासचिव संजय साहू, उप महासचिव विपिन बिहारी मिश्रा, वरिष्ठ सचिव रविंद्र नाथ, सचिव राम मूर्ति उपस्थित थे।
दुकान बनाकर 50 फीसदी कर्मियों के
बेरोजगार बच्चों को अलॉट करें
सेक्टर-6 एवं बीएसपी की अन्य खाली जगहों पर दुकान बनाकर बनाने व आवंटन में 50 प्रतिशत दुकान कर्मचारियों के बेरोजगार बच्चों के लिए आरक्षित करने की मांग की। यह भी कहा कि बीडब्ल्यूसीसीएस की दुकानों एवं आवासों को प्रबंधन अपने कब्जे में लेकर लोगों को आवंटित करे। टाउनशिप से अवैध कब्जे हटाने में और तेजी लाई जाए। इसमें कर्मचारी यूनियन प्रबंधन का पूरा सहयोग करेगा।
कर्मियों को अलॉट करें 1200
वर्गफीट तक के आवास
650 वर्गफीट के आवासों को जल्द लाइसेंस पर आवंटन की प्रक्रिया में तेजी लाएं।
1200 वर्गफीट तक के आवास को डिग्रेड करके, कर्मचारियों को आवंटित किया जाए। लाइसेंस में दिए जा रहे 200 वर्गफीट के आवास की लाइसेंस फीस, को 5 लाख से कम कर 2.5 लाख रुपए करें। सेक्टर 6, 7 और 8 के जर्जर आवासों को जल्द तोड़ें। टाउनशिप के बैकलेन में हो रही सफाई में और तेजी लाई जाए।
सेक्टर 6 के गेस्ट हाउस को मांगलिक
कार्यों के लिए बुकिंग में दे
सेक्टर 6 एवं सेक्टर 9 में कर्मचारियों के बच्चों के लिए बन रहे मॉडल स्कूल की प्रक्रिया में भी तेजी लाई जाए। पूर्ण डिजिटल ब्लैक बोर्ड सहित अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त हो। इंटक नेताओं ने कहा कि सेक्टर 8 हायर सेकंडरी स्कूल को मंगल भवन बनाने की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए। सेक्टर 6 के गेस्ट हाउस को कर्मचारियों के मांगलिक कार्य के लिए उपलब्ध कराएं।
कर्मचारियों को भी दे क्लब की सदस्यता
अधिकारियों के भिलाई क्लब एवं स्टील क्लब की तर्ज पर कर्मचारियों को भी सदस्यता दी जाए। टाउनशिप के कर्मचारियों के लिए नई प्रमोशन पॉलिसी एनईपीपी जल्द लागू की जाए जिससे कर्मचारियों को ज्यादा से ज्यादा फायदा मिल सके।
पंप हाउस व मेंटेनेंस ऑफिस में हो सुरक्षा गार्ड
मुख्य महाप्रबंधक नगर सेवाएं यूके झा ने अधिकतर मांग पर सहमति जताते हुए प्रक्रिया प्रारंभ कर देने की जानकारी दी। कुछ मांगों को उच्च प्रबंधन से चर्चा कर पूरा करने का आश्वासन दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो