scriptआज शहर में ट्रैफिक जाम से बचना है तो यह खबर आप जरुर पढ़ें | To avoid traffic jams in the city today, this news is important for yo | Patrika News

आज शहर में ट्रैफिक जाम से बचना है तो यह खबर आप जरुर पढ़ें

locationभिलाईPublished: May 18, 2018 10:11:55 am

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के आगमन पर शुक्रवार को नेशनल हाइवे शाम चार बजे से वन-वे कर दिया जाएगा।

Patrika news

आज शहर में ट्रैफिक जाम से बचना है तो यह खबर आपके लिए जरुरी

भिलाई. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के आगमन पर शुक्रवार को नेशनल हाइवे शाम चार बजे से वन-वे कर दिया जाएगा। फोरलेन पर शाम चार बजे से तीन घंटे तक एक तरफ ही आवजाही होगी। नेशनल हाइवे से वे रोड शो करते हुए शाम ७.३० बजे रायपुर पहुंचेगें। ट्रैफिक पुलिस ने इसके लिए तैयारी कर ली है। राहुल का काफिला जब चौक-चौराहों पर पहुंचेगा तब रोड को दोनों तरफ को ब्लाक कर दिया जाएगा। काफिला के आगे बढ़ते ही चौक-चौराहों से एक तरफ का ब्लाक खोल दिया जाएगा। उनके हेलीपेड पर उतरने व सर्किट हाउस से कार्यक्रम स्थल रविशंकर स्टेडियम रवानगी के समय भी १५-१५ मिनट के रोड पर आवाजाही रोक दी जाएगी।
हेलीपैड से 5 मिनट में सर्किट हाउस
राहुल गांधी हेलीकॉप्टर से दोपहर १.२० बजे प्रथम बटालियन हेलीपैड पर उतरेंगे। पांच मिनट स्वागत सत्कार के बाद वे १.२५ बजे सर्किट हाउस के लिए रवाना होंगे। हेलीपेड से रवानगी के पांच मिनट पहले १५ मिनट के लिए सर्किट हाउस तक रोड ब्लॉक कर दिया जाएगा।
सर्किट हाउस से स्टेडियम तक
एएसपी शशिमोहन सिंह ने बताया कि सर्कि ट हाउस में राहुल गांधी १ घंटे २० मिनट रुकेंगे। यहां से २.२५ बजे कार्यक्रम स्थल रविशंकर स्टेडियम जाएंगे। वे २.३० बजे स्टेडियम पहुंचेंगे। इस बीच भी उनके रवानगी के पांच मिनट पहले से १५ मिनट के लिए सर्किंट हाउस से स्टेडियम तक रोड ब्लॉक किया जाएगा।
शहर में पहली बार आएंगे राहुल गांधी
राहुल गांधी पहली बार दुर्ग आएंगे। चार साल पहले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष के रुप में सोनिया गांधी जिले में आईं थी। उनकी सभा भिलाई के सेक्टर -8 स्कूल मैदान में हुई थी। इससे पहले रविशंकर स्टेडियम में नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभा की थी।
चार बजे से दुर्ग से रायपुर तक रहेगा वन-वे
स्टेडियम में कार्यक्रम के बाद वे शाम ४.३० बजे उतई तिराहा स्थित गांधी प्रतिमा में माल्यार्पण करने जाएंगे। यह पांच मिनट का कार्यक्रम होगा। यहां से सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पटेल चौक जाएंगे। यह भी पांच मिनट का होगा। फिर यहीं से उनका रोड शो शुरू हो जाएगा। ट्रेफिक डीएसपी सतीश कुमार ठाकुर ने बताया कि रविशंकर स्टेडियम से निकलने के ५ मिनट पहले शहर के रोड को ब्लाक कर दिया जाएगा। पटेल चौक से ४.४० बजे उनका काफिला रायपुर के लिए निकलेगा। इसके ५ मिनट पहले नेशनल हाइवे को एक तरफ से बंद कर दिया जाएगा।
पांच मिनट पहले चौक पर सभी तरफ से आवाजाही रोक दी जाएगी

एक साइट से टू वे कर दोनों तरफ से आवागमन सुचारू रुप से चलता रहेंगा। नेहरू नगर चौक पर रोड शो करते राहुल गांधी जब नेहरू नगर चौक पहुंचगें तब उनेक पहुंचने के पांच मिनट पहले चौक पर सभी तरफ से आवाजाही रोक दी जाएगी। काफिला के आगे बढ़ते ही एक तरफ से आवाजाही शुरू की जाएगी। इसी तरह सुपेला चौक और पावर हाउस पर भी उनकेपहुंचने के पांच मिनट पहले आवाजाही रोक दी जाएगी। राहुल गांधी पावर हाउस चौक में बाबा साहेब आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यापर्ण करेंगे। फिर चरोदा कुम्हारी होते रायपुर पहुंचेंगे।
बिलासपुर से दुर्ग आएंगे राहुल गंधी
प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी बिलासपुर में संवाद कार्यक्रम के बाद दोपहर सवा दो बजे हेलीकॉप्टर से थर्ड बटालियन के हेलीपेड में पहुंचेंगे। प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल , नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव भी उनके साथ आएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो