scriptToday 10071 children got the vaccine in the district | Durg जिला में आज 10071 बच्चों को लगा वैक्सीन, | Patrika News

Durg जिला में आज 10071 बच्चों को लगा वैक्सीन,

जिला में 196 मिले कोरोना के नए मरीज.

भिलाई

Published: January 05, 2022 11:20:25 pm

भिलाई. जिला में बुधवार को करीब 10071 निजी और सरकारी स्कूल के बच्चों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया गया। निजी स्कूलों में टीका लगवाने को लेकर बच्चों में उत्साह देखने को मिला। निजी स्कूल में बच्चों ने कतार लगाकर टीका लगवाया। मंगलवार को 11526 ने टीका लगवाया था। इस तरह से अब तक करीब 50 हजार से अधिक बच्चों को टीका लगाया जा चुका है। विभाग के पास विभिन्न केंद्रों में इस वक्त 20 हजार से अधिक वैक्सीन मौजूद है।

Durg जिला में आज 10071 बच्चों को लगा वैक्सीन,
Durg जिला में आज 10071 बच्चों को लगा वैक्सीन,

भिलाई ने किया बेहतर प्रदर्शन
जिला में निकुम, पाटन, धमधा, दुर्ग, भिलाई, रिसाली और चरोदा को अलग-अलग टारगेट दिया गया था। जिसमें सबसे बेहतर भिलाई का प्रदर्शन रहा। भिलाई ने बुधवार को 93 फीसदी टारगेट को एचीव किया। मंगलवार को भिलाई ने सिर्फ 32 फीसदी टारगेट तक पहुंचा था। असल में सुपरवाइजर को मालूम ही नहीं था कि किस क्षेत्र में उनको देखना है। जिसकी वजह से वे काम सही तरीके से कर नहीं पाए। वहीं आज सुबह से जिम्मेदारी दे दी गई थी, तो परिणाम बेहतर आया।

को-वैक्सीन चाहिए और
जिला में प्रथम चरण के दौरान 15 से 18 साल वाले 1,51,182 बच्चों को कोरोना से बचाव का टीका लगाना है। अब तक करीब 50 हजार से अधिक बच्चों को टीका लगाया जा चुका है। वर्तमान में को-वैक्सीन करीब 20 हजार पाइप लाइन में है। इसके अलावा एक लाख और को-वैक्सीन के डोज की जरूरत है। जिसके लिए डिमांड जा चुका है। अधिक वैक्सीन उपलब्ध होने पर विभाग अधिक टीम को लगाकर इस कार्य को अंजाम देगा।

जिला में 196 मिले कोरोना के नए मरीज

जिला में कोरोना के 196 कोरोना के नए मरीज मिले हैं। एक दिन में आंकड़ा दो गुना हो गया है। बावजूद इसके लोग अभी भी कोविड-19 के पालन से परहेज कर रहे हैं। रेलवे स्टेशन में भी कोरोना जांच की गई। इसी तरह से सिविल हॉस्पिटल में भी जांच कराने लोगों की सुबह से कतार लगी हुई थी।

होम आइसोलेशन में मरीज
जिला में जितने भी मामले सामने आ रहे हैं उसमें लगभग सभी को होम आइसोलेशन में रखकर दवा दिया जा रहा है। मरीजों को न तो ऑक्सीजन से संबंधित दिक्कत पेश आ रही है। और न पहले की तरह खांसी अधिक हो रही है। इस वजह से कोरोना की तीसरी लहर को लेकर लोगों में डर है नहीं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

हरक रावत की बीजेपी से छुट्टी पर सीएम पुष्कर धामी का बड़ा बयान, बोले- पार्टी पर बना रहे थे दबावभारत में एक दिन में कोरोना के 2.71 लाख नए मामले आए सामने, 314 की मौतऐसे जानें कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज काम कर रहे हैं या नहींPandit Birju Maharaj: कथक सम्राट पंडित बिरजू महाराज का निधन, 83 साल की उम्र में ली अंतिम सांसUP Election में Coronavirus की एंट्री : अब इन दो बड़े नेताओं समेत दो हजार से अधिक लोग हुए कोरोना संक्रमितCISF Recruitment 2022: सीआईएसएफ में बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदनUP Assembly Election 2022 : मतदान केंद्रों पर पहली बार होगी यह खास व्यवस्था, आपके लिए जानना है बेहद जरूरीसपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी को समर्थन देकर पलटे भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत, बोले- मुंह से निकल गई बात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.