लॉकडाउन तोड़कर सब्जी मंडी में टमाटर बेचते मिला एजेंट और व्यापारी, निगम ने लगाया 12 हजार जुर्माना

coronavirus lockdown in Durg: टोटल लॉकडाउन के बीच नियम तोड़कर टमाटर बेचना एक व्यापारी को भारी पड़ गया। निगम की टीम ने सख्त कार्रवाई करते हुए 12 हजार रुपए जुर्माना लगाया है।

By: Dakshi Sahu

Published: 29 Sep 2020, 04:48 PM IST

भिलाई. टोटल लॉकडाउन के बीच नियम तोड़कर टमाटर बेचना एक व्यापारी को भारी पड़ गया। निगम की टीम ने सख्त कार्रवाई करते हुए 12 हजार रुपए जुर्माना लगाया है। भिलाई नगर निगम के जोन-1 नेहरू नगर की टीम ने आकाशगंगा सब्जी मंडी में लॉकडाउन का उल्लंघन कर टमाटर बेचने वाले कमीशन एजेंट को पकड़ा है। जोन-1 आयुक्त सुनील अग्रहरि ने लॉकडाउन में दुकान खोलने पर ट्रक चालक और कमीशन एजेंट को कड़ी फटकार भी लगाई। जोन-1 के आयुक्त ने बताया कि आकाशगंगा सब्जी मंडी में ट्रक में भरकर टमाटर लाने और उसे फुटकर व्यापारियों को बेचने की शिकायत मिली थी। जब मौके पर टीम पहुंची तो व्यापारी ट्रक में लोड टमाटर को फुटकर व्यापारियों को बेच रहा था।

उद्योग संचालक पर लगाया जुर्माना
इधर जोन-4 वीर शिवाजी नगर के जोन आयुक्त अमिताभ शर्मा की टीम ने औद्योगिक क्षेत्र छावनी में संचालित तेज उद्योग यूनिट-2 के संचालक के खिलाफ कार्रवाई की। मास्क पहने बिना कर्मचारियों से कार्य लेने के मामले में 3000 रुपए जुर्माना लगाया गया। वहीं एक दुकानदार से 500 रुपए अर्थदंड वसूला गया। वैशाली नगर की टीम ने लॉकडाउन का उल्लंघन कर देर रात को सामान बेचने वाले श्री रिद्धि सिद्धि वस्त्रालय के संचालक पर जुर्माना लगाया। रविवार की रात 8 बजे दुकान खोलकर सामान बेच रहा था।

रिसाली निगम चला रहा महासफाई अभियान
रिसाली निगम क्षेत्र में सफाई महाअभियान चलाया जा रहा है। 40 वार्डों के 180 स्थानों को चिन्हित कर 250 महिला व पुरूष सफाई मित्रों ने नाली, सड़क, सार्वजनिक स्थान, ओपन जिम, अस्पताल परिसर व रिहायशी क्षेत्रों की सफाई कर सेनिटाइज किया। टोल फ्री नंबर निदान 1100 में हर रोज 10-12 से शिकायतें मिल रही हैं। शिकायतों का निराकरण 24 घंटे के अंदर अनिवार्य रूप से किया जा रहा हैं। हिंद नगर में लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने पर फेरी लगाकर सब्जी बेचने वालों को पकड़ा। उनसे 2000 रुपए जुर्माना वसूल किया।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned