scriptबीएसपी से अनुकंपा नियुक्ति मांग को लेकर निकाली गई मशाल रैली, प्रदेशभर से पहुंचे समाज के पदाधिकारी | Torch rally organized for compassionate appointment demand from BSP | Patrika News

बीएसपी से अनुकंपा नियुक्ति मांग को लेकर निकाली गई मशाल रैली, प्रदेशभर से पहुंचे समाज के पदाधिकारी

locationभिलाईPublished: Jan 23, 2021 09:41:39 pm

Submitted by:

Abdul Salam

20 दिनों से नहीं हुआ अंतिम संस्कार,

बीएसपी से अनुकंपा नियुक्ति मांग को लेकर निकाली गई मशाल रैली, प्रदेशभर से पहुंचे समाज के पदाधिकारी

बीएसपी से अनुकंपा नियुक्ति मांग को लेकर निकाली गई मशाल रैली, प्रदेशभर से पहुंचे समाज के पदाधिकारी

भिलाई. संयंत्र कर्मी कार्तिक राम ठाकुर की मौत के बाद से घर में मातम पसरा है। परिवार और समाज के लोग लगातार बीएसपी प्रबंधन, जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों से अनुकंपा नियुक्ति की मांग कर रहे हैं। प्रबंधन उनकी मांगों को नियमों का हवाला देकर हमेशा की तरह खारिज कर रहा है। प्रदेशभर से समाज के पदाधिकारी भिलाई में एक जुट हुए और मशाल रैली निकालकर अनुकंपा नियुक्ति की मांग किए। यह रैली शनिवार की शाम को सेक्टर-१ से सिविक सेंटर, बेरोजगार चौक तक निकाली गई।

मेडिकल ग्राउंड पर मांग रहे अनुकंपा नियुक्ति
बीएसपी कर्मचारी की मौत के बाद उनकी पत्नी ने प्रबंधन से मेडिकल ग्राउंड पर अनुकंपा नियुक्ति की मांग कर रही है। इस मामले में सीएम को पत्र लिखने के बाद कलेक्टर ने पीडि़त परिवार से चर्चा भी की है। इसके बाद भी मामला अब तक अधर में है। इधर सर्व आदिवासी समाज के जिलाध्यक्ष अवि मरकाम ने बताया कि बीएसपी प्रबंधन शुरू से ही गुमराह कर रही है। अब जिला प्रशासन को भी गुमराह करने में जुटी है।

प्रदेशभर से आए समाज के लोग
जिलाध्यक्ष ने बताया कि समाज के पदाधिकारी कांकेर, रायपुर, बालोद, राजिम, भिलाई, दुर्ग समेत अन्य स्थानों से आए और मशाल रैली में शामिल हुए हैं। समाज के पदाधिकारियों ने कहा है कि वे पीडि़त परिवार की मांग के साथ हैं।

20 दिनों से रखा है शव
भिलाई इस्पात संयंत्र कर्मी कार्तिक राम ठाकुर की मौत हुए 20 दिन बीत चुका है, मेडिकल ग्राउंड पर परिवार अनुकंपा नियुक्ति की मांग कर रहा है। वहीं प्रबंधन नियमों का हवाला देकर उनकी मांगों को अब तक खारिज करता आया है। समाज के जिलाध्यक्ष पार्षद चंद्रभान सिंह ठाकुर ने कहा कि बीएसपी प्रबंधन समाज को सख्त कदम उठाने के लिए मजबूर कर रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो