महिला को टोनही बता इतना प्रताडि़त किया कि रात में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली

जानकारी के अनुसार ग्राम रीवागहन की कीर्तन बाई साहू (55 वर्ष) ने टोनही के आरोप से प्रताडि़त होकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच की। मृतका के परिजन व गवाहों के कथन से आरोपियों ने टोनही बताकर मानसिक रूप से प्रताडऩा का मामला उजागर हुआ।

भिलाई/रानीतराई@Patrika. थाना क्षेत्र के ग्राम रीवागहन में टोनही प्रताडऩा का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चार आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने धारा 306 भादवि एवं धारा 4, 5, 7 टोनही प्रताडऩा निवारण अधिनियम 2005 का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है। जानकारी के अनुसार ग्राम रीवागहन की कीर्तन बाई साहू (55 वर्ष) ने टोनही के आरोप से प्रताडि़त होकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच की। मृतका के परिजन व गवाहों के कथन से आरोपियों ने टोनही बताकर मानसिक रूप से प्रताडऩा का मामला उजागर हुआ।

घर के बाड़ी में की थी आत्महत्या, सुसाइडल नोट भी मिला
मृतका ने 17 मार्च को अपने घर के पीछे बाड़ी में आम के पेड़ पर फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली खी। उसने सुसाइडल नोट भी छोड़ा था जिसमें गांव के तीन लोगों का नाम है। सुसाइडल नोट में लिखा है कि मुझे टोनही कहकर बदमान एवं आत्महत्या के लिए मजबूर किया है।

महिला को टोनही कह इतना प्रताडि़त किया कि रात में आत्महत्या कर ली, सुसाइडल नोट में आरोपियों को बताया दोषी

क्या हुआ था उस रात
आरोपियों के परिवार की एक बच्ची की तबीयत खराब थी। जिसे लेकर मृतका के घर 17 मार्च की रात करीब 9 बजे पहुंचे उसके द्वारा टोना जादू करने और टोनही होने का आरोप लगाया। मृतका के पति खेमलाल साहू ने बताया कि मेरी पत्नी को टोनही बोलकर बीमार बच्ची को ठीक करने दबाव डाला। यह भी कहा कि आप मर जाओगी तो मेरी बेटी भी मर जाएगी। इस बात को लेकर कुछ देर तक हंगामा और वाद विवाद हुआ। विवाद के बाद सभी आरोपी घर चले गए। विवाद के बाद कीर्तन बाई ने रात में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

सभी आरोपी गिरफ्तार
रानीतराई थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस की टीम बनाकर ग्राम रीवागहन व खपरी(ब)(रनचिरई) में दबिश दी। आरोपियों से पूछताछ की गई। आरोपी विजय साहू (37 वर्ष), चंदू साहू (61 वर्ष), खोरबाहरा साहू(53 वर्ष) सभी निवासी रींवागहन व दूजराम साहू (37 वर्ष) निवासी ग्राम खपरी(ब) थाना रनचिरई जिला बालोद को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Show More
Satya Narayan Shukla Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned