scriptभाई-भाभी और मां-बाप ने घर से निकाल दिया, कोरोना काल में नौकरी छूट गई, इसलिए मैं और मेरी पत्नी सुसाइड कर रहे हैं… | Troubled by financial constraints in Bhilai, husband and wife suicide | Patrika News

भाई-भाभी और मां-बाप ने घर से निकाल दिया, कोरोना काल में नौकरी छूट गई, इसलिए मैं और मेरी पत्नी सुसाइड कर रहे हैं…

locationभिलाईPublished: Jan 25, 2022 08:08:07 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

भिलाई तीन जंजगिरी बस्ती में किराए के मकान में रहने वाले एक दंपती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोनों पति-पत्नी सुशील कुमार यादव (34 वर्ष) और अनिता यादव (33 वर्ष) ने एक ही साड़ी से फांसी लगाई है।

भाई-भाभी और मां-बाप ने घर से निकाल दिया, कोरोना काल में नौकरी छूट गई, इसलिए मैं और मेरी पत्नी सुसाइड कर रहे हैं...

भाई-भाभी और मां-बाप ने घर से निकाल दिया, कोरोना काल में नौकरी छूट गई, इसलिए मैं और मेरी पत्नी सुसाइड कर रहे हैं…

भिलाई. भिलाई तीन जंजगिरी बस्ती में किराए के मकान में रहने वाले एक दंपती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोनों पति-पत्नी सुशील कुमार यादव (34 वर्ष) और अनिता यादव (33 वर्ष) ने एक ही साड़ी से फांसी लगाई है। साड़ी के एक-एक छोर को फंदा बनाया है। मौके पर पुलिस कमरे की तलाशी ली तो डायरी में दो पन्ने का सुसाइडल नोट मिला। जिसमें उन्होंने अपनी खुदकुशी का कारण आर्थिक तंगी और फौज में नौकरी करने वाले बड़े भाई सुनील और भाभी द्वारा प्रताडऩा का जिक्र किया है। पुलिस ने दोनों के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए लाल बहादुर शास्त्री शासकीय अस्पताल भेजा। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
भाई फौजी व पिता रेलवे से रिटायर्ड
भिलाई तीन अनुवभिाग के डीएसपी विश्वास चंद्राकर ने बताया कि जंजगिरी बस्ती निवासी सुशील कुमार यादव अपनी पत्नी सुनीता यादव के साथ किराए के मकान में रहता था। सुशील के पिता नागा यादव रेलवे से सेवानिवृत होकर साईं विला में अपनी पत्नी और बड़ी बहू के साथ रहते हैं। बड़ा बेटा सुनील यादव फौज में नौकरी करता है। भाई और भाभी ने प्रताडि़त कर उसे घर से निकाल दिया था। तब से वह मां और पिता से अलग किराए पर रहता था। उसकी नौकरी छूट गई थी। जिससे वह काफी डिप्रेशन में था। देर रात दोनों ने एक ही साड़ी का दो फंदा बनाकर गले में बांधा और पंखे के हुक से बांधकर झूल गए। पुलिस ने मामले में फौजी भाई को सूचना दे दी है। वह फ्लाइट से रवाना हो चुका है। परिजनों से पुलिस पूछताछ कर रही है।
भाई-भाभी और मां-बाप ने घर से निकाल दिया, कोरोना काल में नौकरी छूट गई, इसलिए मैं और मेरी पत्नी सुसाइड कर रहे हैं...
पारिवारिक कलह से दंपति ने उठाया आत्मघाती कदम
पुलिस के मुताबिक सुशील एसबीआई के एटीएम विंग में नौकरी करता था। दूसरे लॉकडाउन के दौरान पैसों के लेनदेन को लेकर उसे नौकरी से निकाल दिया गया था। इसके बाद से सुशील घऱ में रहता था। आर्थिक तंगी और भाई और भाभी के प्रताडऩा के चलते दोनों पति और पत्नी परेशान थे। पुलिस ने बताया कि कुछ दिन बाद सुशील सोलर कंपनी में नौकरी ज्वाइन करने वाला था, लेकिन वह टूट गया और गलत कदम उठा लिया।
सुबह देर तक दरवाजा नहीं खुला तब मकान मालिक ने देखा
सुबह देर तक जब दंपती ने कमरे का दरवाजा नहीं खोला, तब मकान मालिक ने खिड़की से देखा तो दोनों फांसी के फंदे पर लटके हुए थे। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस 12 बजे मौके पर पहुंची। पुलिस ने दरवाजा को धक्का दिया तो कुंडी टूट गई। पुलिस ने अंदर जाकर दोनों के शव को फंदे नीचे उतारा।
डायरी में मिला दो पन्ने का सुसाइड नोट
पुलिस को जांच के दौरान कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है। उसमें पति-पत्नी दोनों ने आत्महत्या का कारण अपने बड़े भाई और भाभी द्वारा परेशान किए जाने के साथ ही आर्थिक तंगी को बताया है। सुसाइड नोट में लिखा गया है कि मुझे पैसा कमाने के बहुत से मौके मिले, लेकिन मैंने पैसा बचाया नहीं। इतना ही नहीं मेरी नौकरी जाने के बाद कई नौकरी का ऑफर मिला, लेकिन मां से दूर हो जाने के डर से मैने नौकरी ज्वाइन नहीं की। बड़े भाई और भाभी ने माता पिता और हमारे बीच की दूरियों को बढ़ा दिया। इसके चलते मां बाप ने हमें घर से बाहर निकाल दिया है। इन्हीं सब कारणों से हम सुसाइड कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो