ATM का कैश शटर तोड़कर शातिर युवकों ने कर दिया 20 हजार पार, CC टीवी कैमरे में करतूत देखकर चौंक गए इंजीनियर

जामुल और छावनी थाना क्षेत्र के चार एटीएम मशीन में चोरों ने धावा बोला। चोरों ने हिटाची एटीएम मशीन की निकासी द्वार का शटर तोड़कर 20 हजार रुपए पार कर दिया। (Bhilai Police)

By: Dakshi Sahu

Published: 19 Mar 2020, 11:44 AM IST

भिलाई. जामुल और छावनी थाना क्षेत्र के चार एटीएम मशीन (ATM Machine) में चोरों ने धावा बोला। चोरों ने जामुल दुर्गा मंदिर के पास हिटाची एटीएम मशीन की निकासी द्वार का शटर तोड़कर 20 हजार रुपए पार कर दिया। वहीं एसबीआई के 18 नंबर सड़क में लगे दो एटीएम और छावनी चौक के एक एटीएम मशीन में चोरी का प्रयास किया। हिटाची कंपनी के फ्रेंचायजी लेने वाले मालिक की शिकायत पर जामुल पुलिस ने चोरों के खिलाफ धारा 380 के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

जामुल थाना टीआई लक्ष्मण कुमेटी ने बताया कि घटना 16 मार्च सुबह 10.20 बजे की है। जामुल दुर्गा मंदिर देना बैंक के पास हिटाची कंपनी की एटीएम मशीन लगी है। इस कंपनी की फ्रेंचायजी दुर्ग निवासी आशीष राठौर ने लिया है। आशीष शाम करीब 5.30 बजे मशीन में पैसा डालने के लिए आया। पैसा डालने के बाद मशीन चालू नहीं हुई, तब इंजीनियर को फोनकर बुलाया। इंजीनियर ने चेक किया और बताया कि मशीन से किसी ने छेड़छाड़ किया है। आशीष ने मशीन के अंदर लगे सीसीटीवी फुटेज चेक किया। तब पता चला कि चोरों ने मशीन से कैश निकाली है। शटर तोड़कर 20 हजार रुपए निकाल लिए हैं। मामले में अपराध दर्ज कर चोरों की तलाश की जा रही है।

जानिए किस तरीके से 20 हजार रुपए आरोपियों ने किया पार
16 मार्च सुबह 10.18 बजे दो युवक हिटाची के एटीएम मशीन के बूथ में घुसे। एक युवक ने अपना एटीएम कार्ड दिया। साथ में दूसरे युवक ने 500 रुपए मशीन से विड्राल किया। जैसे ही मशीन का शटर खुला 500 रुपए बाहर आया। तभी युवक ने एक मेटल का टुकड़ा फसा दिया। दोबारा फिर से एटीएम कार्ड डालकर 20 हजार रुपए का विड्राल किया। मशीन ने पैसे गिने और पैसे बाहर निकलने के पहले मेटल के टुकड़े में फंस गया। युवक ने शटर को तोड़कर 20 हजार रुपए निकाल लिया। यह पैसा उसके खाते से डिविड नहीं हुआ। लेकिन बैंक से 20 हजार की चोरी कर चलते बने।

चोरों की सरी करतूत कैमरे में कैद
दो युवक बूथ में घुसे पहले इधर उधर नजर घुमाया। फिर एक व्यक्ति सामने खड़ा होकर आने वाले पर नजर रखा था। दूसरे मशीन के सामने बैठकर पैसे निकालते हुए नजर आ रहा है। जैसे ही पैसा उसके हाथ में आया। उसकी गिनती किया। 40 बार काउंट करने के बाद दूसरे साथी को कंधे पर हाथ मारा और हंसते हुए बूथ से निकल गए।

यहां भी दिया वारदात को अंजाम
चोरों ने दिन दहाड़े चार एटीएम बूथ में वारदात को अंजाम दिया। छावनी 18 नंबर सड़क में एसबीआई के दो एटीएम मशीन के कैश शटर डैमेज मिला। वहीं छावनी चौक के पास लगे एसबीआई के एटीएम बूथ के कैश निकासी द्वार का शटर टूटा मिला। हालांकि एसबीआई प्रबंधन ने इसकी शिकायत पुलिस में की। पुलिस को इसकी जानकारी नहीं है।

सीएसपी छावनी विश्वास चंद्राकर ने बताया कि एटीएम मशीन के निकासी शटर को डैमेज कर 20 हजार रुपए चोरी का मामला जामुल पुलिस ने दर्ज किया है। अन्य एटीएम में वारदात की शिकायत अभी नहीं मिली है। शिकायत मिलने पर अपराध दर्ज होगा।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned