scriptटाउनशिप में डेंगू के बाद पीलिया ने पैर पसारा दो बच्चों की मौत | Two children die from jaundice in Bhilai | Patrika News

टाउनशिप में डेंगू के बाद पीलिया ने पैर पसारा दो बच्चों की मौत

locationभिलाईPublished: Aug 24, 2018 11:41:26 pm

Submitted by:

Abdul Salam

भिलाई में डेंगू से जहां एक के बाद एक मौत हर दिन हो रही है, वहीं अब पीलिया ने लोगों क घरों में दस्तक दिया है.

BHILAI

BHILAI

भिलाई. टाउनशिप में पीलिया पैर पसार रहा है। जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय, सेक्टर-9 के सड़क-12 स्थित सर्वेंट क्वाटर में रहने वाली सीमा सोना (8 वर्ष) को बीती रात तेज बुखार आ गया। सुबह 8 बजे बीएसपी अधिकारी शाहिद अहमद व बच्ची के मामा कार से सीमा को हॉस्पिटल ले गया। जहां बच्चों के आईसीयू सी-2 में उसने दम तोड़ दिया। इसके पहले एक बालक की सेक्टर-3 में भी पीलिया से जान जा चुकी है।
मां आरती सोना ने बताया कि रात से बेटी को बुखार था। सिरप लाकर उसे पिलाए थे। सुबह तबीयत अधिक बिगड़ गई। हॉस्पिटल लेकर गए, जहां चिकित्सकों ने उसे सी-2 में लेकर गए और आकर बताया कि बच्ची दम तोड़ चुकी है। आंख, हाथ और पैर पीला हो गया था। पीलिया होने की आशंका है। रोते हुए मां ने बताया कि वह उसकी एक लौती बेटी थी। दूसरी कक्षा में पढ़ रही थी। दो और बेटे हैं। एक पांच साल का समीर और तीन साल का अमित है।
पीएम के बाद होगा खुलासा
मासूम के शव को सेक्टर-9 के मारच्यूरी में रख दिया गया है। पोस्ट मार्टम के बाद साफ होगा कि आखिर उसकी जान किस बीमारी ने ली है। सीमा के पिता कांति लाल सोना उडीसा गए हुए हैं, उनके लौटने का परिवार इंतजार कर रहा है। मां घरों में बर्तन साफ करने का काम करती है। उसने रोते हुए बताया कि सोना को सजने का बहुत शौक था, यह कहते हुए मां ने उसकी फोटो दिखाई, जिसमें वह दुल्हन की तरह सजधज कर खड़ी है।
दहशत डेंगू का

भिलाई में डेंगू से मौत की संख्या बढ़कर 30 तक पहुंच गई है। शुक्रवार को खुर्सीपार में महिला चल बसी. बुधवार व गुरुवर की दरमियानी रात को टाउनशिप भिलाई के एक बालक की मौत हो गई। यही वजह है कि डेंगू के नाम से ही लोगों में दहशत लगातार बढ़ रही है। बीएमवाई चरोदा के प्रतिष्ठित व्यापारी व उद्योगपति अग्रवाल परिवार का जवान बेटा डेंगू की चपेट में आ गए। युवक को स्पर्श हॉस्पिटल में दाखिल किया गया। वहां तबीयत बिगड़ी, तो बालाजी हॉस्पिटल, रायपुर में दाखिल किए। जहां से बुधवार को एयर एंबुलेंस में लेकर हैदराबाद रवाना हुए, लेकिन हैदराबाद पहुंचने से पहले ही युवक प्रवीण अग्रवाल 30 वर्ष ने दम तोड़ दिया। अब पीलिया के पैर पसारने से टाउनशिप में सप्लाई किए जा रहे पानी की स्वच्छा पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

ट्रेंडिंग वीडियो