scriptछोटी-छोटी बात को लेकर दुर्ग के ग्रामीण अंचल में दो की हत्या | Two killed in rural area of Durg over small talk | Patrika News

छोटी-छोटी बात को लेकर दुर्ग के ग्रामीण अंचल में दो की हत्या

locationभिलाईPublished: Sep 28, 2021 10:00:52 pm

Submitted by:

Abdul Salam

दोनों ही मामले में पुलिस को मिली कामयाबी.

युवक की हत्या, खेत में मिला लहुलुहान शव

युवक की हत्या, खेत में मिला लहुलुहान शव

भिलाई. शराब पिलाने की बात को लेकर हुए विवाद में एक युवक की जहां जान चली गई। वहीं तीन को पुलिस ने हिरासत में लिया है। घटना में उपयोग किए गए सामान और जिस जीप में तीनों आए थे, उसे भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस के मुताबिक शराब पीने की बात को लेकर विवाद हुआ और इसके बाद इसमें एक को मौत के घाट उतार दिया गया। घटना के बाद तीनों भाग खड़े होते, लेकिन गांव वालों ने घेर लिया जिसकी वजह से तुरंत पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

शराब पिलाने की बात पर हुई तू-तू, मैं-मैं
करंजा भिलाई के साइकल दुकान में सोमवार को सुबह 11 बजे भानू यादव पिता बीर सिंह यादव निवासी करंजा भिलाई, ठेला के पास खड़ा था। इसी समय जीप से विक्की, गोविंद गिरी गोस्वामी और राजू लाल पहुंचे। उन्होंने भानू से शराब पिलाने की मांग करने लगे। इस बात को लेकर दोनों में तू-तू, मैं-मैं हुआ। इस बीच राजू और गोविंद अलग हो गए। तब मामला शांत हुआ।

गाड़ी से निकाला राड
चौकी प्रभारी ने बताया कि विक्की, राजू और गोविंद इसके बाद शराब पीने लगे। तब भानू ने शराब पिलाने कहा। इस बात को लेकर विक्की और भानू के बीच फिर से विवाद शुरू हो गया। जब पुन: विवाद शुरू हो गया तब विक्की पेचकस और ईंट से भानू के साथ मारपीट किया। इतना ही नहीं भानू के पीठ में पेचकस से मारा। इसके बाद विक्की ने जीप से राड निकाला और भानू के सिर पर प्राण घातक हमला किया। जिससे भानू के सिर पर गंभीर चोट लगी। जिससे सिर से खून का बहाव अधिक होने लगा और मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया।

गांव के लोगों ने घेरा
करंजा भिलाई के युवक की हत्या करने वाले वहां से भाग निकलते उसके पहले वे गांव वालों के हाथ में आ गए। गांव वाले उनको घेर कर रखा। पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों को हिरासत में लिया। मृतक भानु यादव पिता बीरसिंह यादव की हत्या के मामले में पुलिस ने प्रार्थी एम साहू की शिकायत पर धारा-302, 427, 34 के तहत विक्की गुरूमुख पिता हैदर सिंह 32 साल, निवासी ढोल पारा कैंप-2 छावनी भिलाई, राजू लाल पिता देवचरण साहू 22 साल निवासी न्यु गणेश चौक, शारदा पारा, कैंप-२, गोविंद गिरी गोस्वामी पिता रतन गिरी गोस्वामी 46 साल निवासी करंजा भिलाई को हिरासत में लिया है।

शराब पिलाने की बात को लेकर हत्या

जितेंद्र यादव, आईपीएस, सीएसपी, दुर्ग ने बताया कि शराब पिलाने की बात को लेकर करंजा भिलाई में भानू की हत्या कर दी। गांव वालों ने वहां से तीनों को भागने नहीं दिया। पुलिस हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है।

अमलेश्वर पुलिस ने चंद घंटों में हत्या के आरोपी को किया गिरफ्तार

अमलेश्वर पुलिस को रविवार की रात 9.30 बजे सूचना मिली कि दुर्गा नगर में किसी व्यक्ति ने मुकेश यादव निवासी दुर्गा नगर को चाकू मार दिया है। इस पर मौके तुरंत उप निरीक्षक जगदीश प्रसाद सिदार ने घटना स्थल पंहुचकर घायल मुकेश यादव को झीट, अस्पताल लेकर गए। जहां चिकित्सक ने घायल को मृत घोषित कर दिया। इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी गई। पुलिस को सूत्रों से जानकारी मिली कि कैलाश निर्मलकर ने दुर्गा नगर में चाकूबाजी की घटना को अंजाम दिया है।

हिरासत में लेकर किया पूछताछ
पुलिस ने कैलाश को हिरासत में लेकर पूछताछ किया। तब उसने बताया कि पुराने विवाद और मोहल्ले में दोस्ती बढ़ाकर एकाधिकार स्थापित करने की नीयत से झगड़ा कर कैलाश निर्मलकर ने मुकेश को चाकू से हमला कर घायल किया। जिसमें उसकी मौत हो गई। पुलिस ने धारा 302 व 25 अम्र्स एक्ट के तहत अपराध कायम कर चंद घंटों में आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां से जेल भेजा गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो