पानी में डूबने की एक्टिंग कर रहे दो नाबालिग दोस्त सच में डूब गए, वाकिया देख रहा तीसरा दोस्त डरकर मौके से भागा

Drowning death in Durg: घर से घूमने के लिए निकले दो किशोर बासीन डेम में डूब गए। दोनों को डूबता देख तीसरा दोस्त डर गया और भाग कर घर आ गया पर इसकी जानकारी किसी को नहीं दी।

By: Dakshi Sahu

Updated: 18 Oct 2020, 10:55 AM IST

भिलाई. घर से घूमने के लिए निकले दो किशोर बासीन डेम में डूब गए। दोनों को डूबता देख तीसरा दोस्त डर गया और भाग कर घर आ गया पर इसकी जानकारी किसी को नहीं दी। शनिवार सुबह ग्रामीणों ने डेम में शव देखा और जेवरा चौकी पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने गोतोखोरों की मदद से मुकेश गोस्वामी (15 वर्ष) और राज पांडेय उर्फ प्रांशु (13 वर्ष) का शव डेम से निकाला। दोनों शुक्रवार को सुबह 10.30 बजे से निकले थे। शाम तक घर नहीं लौटने पर परिजनों ने खोजबीन के बाद पुलिस में गुमशुदगी दर्ज करवाई थी।

Read more: नंदिनी नाले में युवक की अर्धनग्न लाश मिली, शरीर पर चोट के निशान, राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ....

एक शव सुबह तो दूसरे का शाम को मिला
पुलिस ग्रुप में गुमशुदगी के मैसेज के आधार पर वैशाली नगर थाना को जानकारी दी गई। टीआई जितेन्द्र वर्मा टीम के साथ मौके पर पहुंचे। शव की पहचान कराई तो यह पता चला कि स्वामी आश्राम जवाहर नगर निवासी मुकेश गोस्वामी (15 वर्ष) का शव है। इसके बाद बांबे आवास के राज पांडेय की गोताखोर की मदद से खोजबीन कराई गई। शाम 4.30 बजे राज का शव मिला। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।
बाइक में निकले थे।

घूमने चले गए डेम
वैशाली नगर टीआई वर्मा ने बताया कि शुक्रवार सुबह 10.30 बजे मुकेश गोस्वामी (15 वर्ष) और राज पांडेय उर्फ प्रांशु (13 वर्ष) ने अपने घर में बोलकर निकले थे कि वे दोस्त अविनाश यादव (15 वर्ष) की बाइक से घुमने जा रहे हैं। तीनों दोस्त जेवरा सिरसा बासीन डेम पहुंच गए। जहां मुकेश और राज नहाने के लिए कूद गए। अविनाश नहाने के लिए डेम में नहीं उतरा। नहाते-नहाते राज और मुकेश गहरे पानी में चले गए। दोनों डेम में डूब गए। डर से अविनाश वहां से घर भाग आया लेकिन इसकी जानकारी उसने किसी को नहीं दी।

दोस्तों को डूबते हुए देख डर गया इसलिए भाग आया-अविनाश
अविनाश ने पुलिस को बताया कि हम तीनों दोस्त थे। राज और मुकेश सरस्वती शिशु मंदिर में पढ़ाई करते थे। वह जंजगीरी मानसरोवर विद्यालय में पढ़ता है। मुकेश और राज से मोबाइल पर बात हुई कि कहीं घूमने चलते हैं। मैं अपनी बाइक लेकर पहुंचा। मुकेश और राज के साथ बासीन डेम पहुंचे। जहां दोनों नहाने की जिद करने लगे। मैंने नहाने से मनाकर दिया। मुकेश और राज चिढ़ाते हुए डेम में कूद गए। मजाक में पानी में जाकर डूबने की नौटंकी भी की। थोड़ी देर में दोनों सही में डूबने लगे। दोस्तों को बचाने शोर मचाया, लेकिन आस पास कोई नजर नहीं आया। देखा दोनों सिर तक डूब गए तो डर गया और तुरंत भाग निकला।

इसलिए घर में किसी को नहीं बताया
पुलिस को अविनाश ने बताया कि दोस्तों के डूब जाने से भयभीत हो गया था। उसने अपने माता पिता तक को इसकी जानकारी नहीं दी। जब मामले का खुलासा हुआ तो अविनाश ने बताया कि मुकेश ने उसका मोबाइल लिया था, लेकिन रास्ते में गिर गया। इस कारण घर में डर के कारण जानकारी नहीं दी।

परिजन ऐसे हुए गमराह
नाबालिग बच्चों की वजह से पुलिस ने रात में खोजबीन की। दोनों बच्चों के फोटो को पुलिस वाट्सऐप में वायरल किया। इधर मृतकों के परिजन भी खोजबीन कर रहे थे। उन्हें किसी ने बता दिया कि शुक्रवार शाम को दोनों को जुबली पार्क में घूमते हुए देखा था। तब पुलिस की खोजबीन की दिशा बदल गई। आस पास और नाते रिश्तेदार के यहां खोजबीन कर रहे थे। शनिवार को सुबह डेम में शव मिलने की सूचना पर घटना का खुलासा हुआ।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned