घूमने निकले दो नाबालिग दोस्तों की डैम में तैरते मिली लाश, हत्या की आशंका से भड़के परिजनों ने थाना घेरकर किया हंगामा

बासीन डेम में दो नाबालिग दोस्तों की मौत के के बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया। दोनों मृतकों के परिजनों ने रविवार को वैशाली नगर थाना का घेराव कर दिया। परिजनों को बच्चों की हत्या की आशंका जताई है।

By: Dakshi Sahu

Published: 19 Oct 2020, 12:03 PM IST

भिलाई. बासीन डेम में दो नाबालिग दोस्तों की मौत के के बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया। दोनों मृतकों के परिजनों ने रविवार को वैशाली नगर थाना का घेराव कर दिया। परिजनों को बच्चों की हत्या की आशंका जताई है। वे मामले में एफआईआर दर्ज कराने की मांग कर रहे थे। वहीं पुलिस पीएम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है। राजा पांडेय का पीएम सुपेला शास्त्री अस्पताल की मारच्यूरी में किया गया। इसके बाद परिवार शव को लेकर गांव के लिए रवाना हो गए। जहां सोमवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा। शनिवार सुबह पुलिस ने गोतोखोरों की मदद से मुकेश गोस्वामी (17 वर्ष) निवासी जवाहर नगर और राज पांडेय उर्फ प्रांशु (14 वर्ष) का शव डैम से बाहर निकाला था। मौके पर मौजूद तीसरा दोस्त घटना स्थल से फरार होकर छिप गया था। उसने दोनों की डूबने की जानकारी किसी को नहीं दी थी।

पीएम रिपोर्ट के बाद दर्ज होगा अपराध
वैशाली नगर पुलिस ने परिजनों को भरोसा दिलाया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अपराध दर्ज किया जाएगा। रिपोर्ट में मौत की वजह साफ हो जाती है। दोनों ही पीडि़त परिवार से हत्या का अपराध दर्ज करने के लिए हरिशंकर गिरी, रबिंद्र पाण्डेय आवेदन दिया है। इस मामले में बड़ी संख्या में लोग थाना का घेराव करने पहुंचे थे। पुलिस ने उनसे कहा कि मामले में अगर कोई भी जिम्मेदार होगा उसको बख्शा नहीं जाएगा।

एक दोस्त है सुबह से गायब
मृतक के परिजनों का कहना है कि पूरे मामले में सही जानकारी नहीं दी जा रही है कि मौत कैसे हुई है। वहीं युवकों का एक साथी रविवार सुबह से गायब है। जिसकी वजह से आशंका बढ़ रही है कि वह भी इस प्रकरण में शामिल तो नहीं है। पुलिस ने परिजनों से कहा कि हर बिंदु को लेकर चल रही है। अब तक जो बात सामने निकलकर आ रही है कि पानी में डूूबने से मौत हुई है। उस आधार पर जांच की जा रही है। जब पोस्टमार्टम में मौत की वजह साफ होगी तब उस आधार पर विवेचना की जाएगी।

यह है मामला
शुक्रवार को सुबह 10.30 बजे तीन दोस्त घूमने के लिए निकले थे। शाम तक घर नहीं लौटने पर परिजनों ने खोजबीन के बाद पुलिस में गुमशुदगी दर्ज करवाई थी। शनिवार सुबह बासीन डेम में शव की जानकारी मिली तो वैशाली नगर थाना के टीआई टीम के साथ मौके पर पहुंचे। तब शव की पहचान स्वामी आश्राम जवाहर नगर निवासी मुकेश गोस्वामी के तौर पर हुई। इसके बाद बांबे आवास के राज पांडेय की गोताखोर की मदद से खोजबीन कराई गई। शाम 4.30 बजे राज का शव मिला। दोनों दोस्त घर से बोलकर निकले कि दोस्त अविनाश यादव की बाइक से घूमने जा रहे हैं। इसके बाद दोनों लौटे नहीं।

परिवार को इस वजह से है आशंका
वे कैसे डूबे इसकी जानकारी पुलिस या परिवार को तुरंत मिल सकती थी। अगर साथ में जो भी था जिसने यह घटना देखा वह अगर बता देता। परिवार बच्चों को पूरी रात तलाशता रहा। इसके बाद भी जो जान रहा था उसने चुप्पी साध रखी थी। पूछने पर भी गुमराह करता रहा। इन सब बातों से परिवार खिन्न है। वे चाहते हैं कि पुलिस मामले की तह तक जाए।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned