scriptदो बदमाश ट्विनसिटी में फैलाने वाले थे दहशत, झारखंड से मंगाए थे रिवाल्वर और जिंदा कारतूस, पढ़ें खबर | Two miscreants were spreading in twincity terror | Patrika News

दो बदमाश ट्विनसिटी में फैलाने वाले थे दहशत, झारखंड से मंगाए थे रिवाल्वर और जिंदा कारतूस, पढ़ें खबर

locationभिलाईPublished: Dec 02, 2017 10:11:41 pm

शातिर बदमाश शहर में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे। हथियारों की डील करते हुए दो बदमाशों को पुलिस ने रंगेहाथों दबोच लिया।

Two miscreants were spreading in twincity terror, Bhilai crime news
भिलाई. शातिर बदमाश शहर में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे। पुलिस को इसकी भनक लग गई थी। बदमाशों ने वारदात के लिए बाहर से हथियार मंगाए थे पर शनिवार को बिजली कॉलोनी के पीछे हथियारों की डील करते हुए दो बदमाशों को पुलिस ने रंगेहाथों दबोच लिया। पूछताछ के बाद दो और आरोपी पकड़े गए। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने तीन पिस्टल, दो रिवाल्वर फिक्सर सहित 12 जिन्दा कारतूस बरामद किए। आरोपियों के विरुद्ध २५ आम्र्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।
लखोली राजनांदगांव निवासी राजू नयन गिरफ्तार

पुलिस ने बिजली कॉलोनी के पीछे खुले मैदान में सरगुजा मोहनपुर सखोली दरिमा निवासी मुकेश पटेल और सुपेला भिलाई शांतिनगर निवासी शातिर बदमाश तरूण परगनिहा को दबोचा गया। इन आरोपियों के बताए अनुसार पुलिस ने कांट्रेक्टर कॉलोनी सुपेला निवासी नागेश्वर साहू उर्फ दाऊ और बैगापारा लखोली राजनांदगांव निवासी राजू नयन को गिरफ्तार किया है।
अवैध रूप से पिस्टल एवं रिवाल्वर लेकर घूम रहे
सेक्टर 6 भिलाई नगर थाना कोतवाली में दो दिसम्बर को आयोजित पत्रवार्ता में प्रभारी एसपी शशिमोहन सिंह ने इस मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि सूचना मिली थी कि पुरानी भिलाई क्षेत्र में मुकेश पटेल एवं तरूण परगनिया अवैध रूप से पिस्टल एवं रिवाल्वर लेकर घूम रहे हैं। भिलाई-तीन पुलिस एवं क्राइम ब्रांच ने संदेही मुकेश व तरूण को दबोचा। इनके कब्जे से दो पिस्टल, एक रिवाल्वर चार नग पिस्टल के मैग्जीन एवं छह नग जिंदा कारतूस बरामद जब्त किए। पूछताछ में नागेश्वर उर्फ दाउ को एक रिवाल्वर देना बताया।
बरामद हथियारों की कुल कीमत ढाई लाख

पुलिस ने नागेश्वर के घर पर रेड मारी तो उसके साथ राजनांदगांव लखोली बैगापारा निवासी राजू नयन पकड़ा गया। उसने एक पिस्टल खरीदना स्वीकार किया। मौके पर दोनों से नागेश्वर उर्फ दाउ से एक रिवाल्वर दो कारतूस और राजू के पास से एक पिस्टल, चार कारतूस एवं तीन मैग्जीन बरामद किए। बरामद हथियारों की कुल कीमत ढाई लाख रुपए आंकी गई है।
झारखंड़ गढ़वा से लाता था अवैध हथियार
मुख्य सप्लायर आरोपी मुकेश ने पत्रिका को बताया कि झारखंड गढ़वा से अवैध हथियार लाया था। तरूण परगनिया से उसकी डील हुई थी। वहां से लाकर उसे दिया था। उसने बताया कि तरूण यहां से अन्य लोगों को सप्लाई करता है। इधर पुलिस ने बताया कि समाजसेवी बनकर तरूण अवैध हथियार को बेचता है। यह अपराधिक प्रवृत्ति का है।
राजनांदगांव का शातिर बदमाश गिरफ्तार
पुलिस के अनुसार कि राजू नयन बजरंग दल का सदस्य है। पुलिस ने बताया कि वह राजनांदगांव का निगरानी बदमाश है। आरोपी को जिला बदर भी किया जा चुका है। दर्जनों मामले राजनांदगांव में दर्ज हंै।

ट्रेंडिंग वीडियो