scriptकोरोना संक्रमित डॉक्टर के पिता समेत एम्स के कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव, संदिग्ध मृत युवक का लिया सैंपल | Two new corona patients met in Durg district chhattisgarh | Patrika News

कोरोना संक्रमित डॉक्टर के पिता समेत एम्स के कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव, संदिग्ध मृत युवक का लिया सैंपल

locationभिलाईPublished: Jul 04, 2020 12:32:34 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

पूर्व में पॉजिटिव आए डॉक्टर के पिता हैं और दूसरा परसदा कुम्हारी निवासी एम्स का कर्मचारी है। शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज के इस्पात नगर निवासी डॉक्टर की रिपोर्ट कुछ दिन पहले पॉजिटिव आई थी। (Chhattisgarh coronavirus update)

कोरोना संक्रमित डॉक्टर के पिता समेत एम्स के कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव, संदिग्ध मृत युवक का लिया सैंपल

कोरोना संक्रमित डॉक्टर के पिता समेत एम्स के कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव, संदिग्ध मृत युवक का लिया सैंपल

दुर्ग. जिले में दो कोरोना के नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। एम्स से शुक्रवार को मिली रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ। इसके साथ पॉजिटिव केस बढ़कर 168 हो गए हैं। रिपोर्ट में पहला पूर्व में पॉजिटिव आए डॉक्टर के पिता हैं और दूसरा परसदा कुम्हारी निवासी एम्स का कर्मचारी है। शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज के इस्पात नगर निवासी डॉक्टर की रिपोर्ट कुछ दिन पहले पॉजिटिव आई थी। उन्हें कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराकर परिवार के अन्य सदस्यों का सैंपल लिया गया था। जिसमें से घर के वरिष्ठ सदस्य (डॉक्टर के पिता) की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अनुमान है कि प्राइमरी कॉन्टेक्ट में आने की वजह से वे संक्रमित हुए है।
युवक के शव को किया फ्रिज
तकिया पारा निवासी युवक की मौत को संदिग्ध माना जा रहा है। उसे बुधवार को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया जा रहा था। रास्ते में मृत्यु होने पर जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों से पूछताछ करने पर खुलासा हुआ कि मृतक को सर्दी खांसी बुखार की शिकायत थी। इस जानकारी के बाद जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने सिविल सर्जन डॉ. पी बाल किशोर से विचार विमर्श के बाद संैपल कलेक्ट कराया और शव को सुरक्षित रखवा दिया है। रिपोर्ट आने के बाद ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी आगे निर्णय लेंगे।
पहले दिन 30 टू्र नाट सैंपल लिए
जिले में गुरुवार से ट्रू नाट जांच शुरू हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने 31 लोगों का सैंपल कलेक्ट किया है। अधिकारियों के मुताबिक मशीन का ओके टैस्ट रिपोर्ट भी आ चुका है। मशीन स्टाल करने के बाद दोनों मशीन में 4 सैंपल जांच करने किट लगाया गया था। सैंपल रायपुर से मंगाया गया था। टू्र नॉट जांच में 31 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। एक बीएसएफ जवान की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो