scriptबीएसपी के सेक्टर-9 हॉस्पिटल की घटना से भड़की यूनियन | Union unhappy with BSP's Sector-6 hospital incident | Patrika News

बीएसपी के सेक्टर-9 हॉस्पिटल की घटना से भड़की यूनियन

locationभिलाईPublished: Oct 16, 2019 04:34:36 pm

Submitted by:

Abdul Salam

बीएसपी के सेक्टर-9 हॉस्पिटल में बच्ची के साथ अश्लील हरकत के मामले में सुबह सीटू का प्रतिनिधिमंडल प्रबंधन से मिला। कड़ा विरोध करवाया दर्ज.

बीएसपी के सेक्टर-9 हॉस्पिटल की घटना से भड़की यूनियन

बीएसपी के सेक्टर-9 हॉस्पिटल की घटना से भड़की यूनियन

भिलाई. बीएसपी के सेक्टर-9 हॉस्पिटल में बच्ची के साथ अश्लील हरकत के मामले में बुधवार की सुबह सीटू का प्रतिनिधिमंडल प्रबंधन से मिला। यूनियन ने इस मामले में कड़ा विरोध दर्ज करवाया। इसके साथ-साथ ढेर सारे सुझाव भी दिए। जिसमें मरीजों व उनके परिजनों की सुरक्षा तय हो सके। सेक्टर-९ हॉस्पिटल में नौ साल की बच्ची के साथ निजी अटेंडेंस ने अश्लील हरकत की, जिसको लेकर बीएसपी कर्मियों में नाराजगी है। वह गुस्सा प्रबंधन के सामने फूटा।

निजी अटेंडेंट्स को लेकर बनाए नियम
प्रतिनिधि मंडल ने हॉस्पिटल के भीतर निजी अटेंडेंट के घूम-घूम कर मरीजों व उनके परिजनों से सीधे संपर्क करते हैं। इस परिपाटी के कारण कई अवांछित तत्व भी हॉस्पिटल में घूमते हैं। यूनियन ने सुझाव दिए हैं कि सभी निजी अटेंडेंट्स को विशेष पास दें। जिसमें इनका पूरा विवरण रहे। सभी अटेंडेंट्स की एक सूची बने ताकि किसी मरीज के परिजनों को अटेंडेंट की सेवा लेने की जरूरत है तो वे उसी सूची में से अटेंडेंट को संपर्क कर उनकी सेवा ले।

मनमानी पैसा वसूली भी रुकेगी
इससे मरीजों के परिजनों से मनमानी पैसे की वसूली भी रुकेगी, क्योंकि मरीजों की मजबूरी का फायदा कई अटेंडेंट उठाते हैं और परिजनों से मनमानी पैसे की वसूली करते हैं। जब यह अटेंडेंट सूचीबद्ध होंगे, तब वे नियमों से भी बंधे होंगे और तय काम करने के समय का मानदेय भी तय होगा। मनमानी वसूली रुकेगी।

निजी एंबुलेंस चालकों की आड़ में असमाजिक तत्व पर लगे रोक
प्रतिनिधि मंडल ने प्रबंधन के सामने इस बात को भी रखा कि हॉस्पिटल परिसर के अंदर कॉफी हाउस के पीछे कुछ एंबुलेंस खड़ी रहती है, जिससे कई मरीजों को जरूरत के आधार पर एंबुलेंस की सेवा मिल सके। यहां एंबुलेंस चालकों की आड़ में कई असमाजिक तत्व भी हॉस्पिटल परिसर में मौजूद रहकर हॉस्पिटल में काम करने वाली महिला कर्मियों के लिए भी असुविधाजनक माहौल बनाते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो