इंदिरा मार्केट और हटरी बाजार के बदले अब नवीन स्कूल मैदान में लगेगा सब्जी बाजार, महिलाएं बना रही मास्क

इंदिरा मार्केट और हटरी बाजार शुक्रवार से पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा। सब्जियों की खरीदी बिक्री करने वालों की ज्यादा भीड़ को देखते हुए यह निर्णय किया गया है। इसकी जगह पर नवीन स्कूल मैदान में सब्जी बाजार लगाई जाएगी।

दुर्ग@Patrika. इंदिरा मार्केट और हटरी बाजार शुक्रवार से पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा। सब्जियों की खरीदी बिक्री करने वालों की ज्यादा भीड़ को देखते हुए यह निर्णय किया गया है। इसकी जगह पर नवीन स्कूल मैदान में सब्जी बाजार लगाई जाएगी। यहां निगम प्रशासन द्वारा विक्रेताओं को 3-3 मीटर की दूरी पर जगह दिया जाएगा। खरीदारों के लिए 1-1 मीटर की दूरी पर मार्किंग की जाएगी। खरीदी-बिक्री के दौरान अनावश्यक भीड़ ना हो इसकी भी निगरानी की जाएगी।

Read More : कोरोना लॉकडाउन : सांसद विजय बघेल ने भोजन, दवाई और आवास के मदद के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर

इंदिरा मार्केट और हटरी बाजार में खरीदी-बिक्री करने वालों की जुट रही भीड़ को देखते हुए यह निर्णय
कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे और बार-बार चेतावनियों के बाद भी इंदिरा मार्केट और हटरी बाजार में खरीदी-बिक्री करने वालों की जुट रही भीड़ को देखते हुए यह निर्णय किया गया है। बुधवार को बाजार के समय में कटौती के बड़ी संख्या में भीड़ जुटी इसके बाद यह निर्णय किया गया। महापौर धीरज बाकलीवाल और एसडीएम खेमलाल वर्मा ने निगम कमिश्नर इंद्रजीत बर्मन के मौका मुआयना किया और अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए। निगम के अधिकारियों के मुताबिक यहां करीब 300 स्थल आवंटित किए जाएंगे।

समृद्धि बाजार भी शिफ्ट होगा
निगम प्रशासन द्वारा समृद्धि बाजार को भी सिविल लाइन स्थित खाली मैदान में शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है। अफसरों ने बताया कि शुक्रवार को खाली स्थल पर मार्किंग कर दुकानदारों को आवंटित कर दिया जाएगा। इसके बाद कोई भी मुख्य बाजार में दुकान नहीं लगा पाएगा। ऐसा किए जाने पर संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इंदिरा मार्केट और हटरी बाजार के बदले अब नवीन स्कूल मैदान में लगेगा सब्जी बाजार, महिलाएं बना रही मास्क

Read More : कोरोना के खिलाफ लड़ाई में करना चाहते हैं मदद, तो इन नंबरों पर करें संपर्क

महिला स्व-सहायता समूह से जुड़ी महिलाएं बना रही मास्क
दुर्ग. कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के मोर्चे में महिला स्व-सहायता समूह से जुड़ी महिलाएं भी जुटी हैं। ये महिलाएं आवश्यक सेवा व बचाव कार्य में लगे अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए कपड़े से मास्क तैयार कर रहीं हैं। ये महिलाएं अब तक 3 हजार मास्क तैयार कर चुकीं हैं।

3000 मास्क तैयार कर लिया गया
शहरी आजीविका मिशन के नोडल अधिकारी तरुण पाल लहरें ने बताया कि लगभग 3000 मास्क तैयार कर लिया गया है इस मास्क का वितरण निगम में कार्यरत अत्यावश्यक सेवा वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को किया जाएगा। मास्क बनाने का जिम्मा संवेदना महिला स्व सहायता समूह को दिया गया था। उनके द्वारा मास्क तैयार कर लिया गया है। मास्क सैनिटाइज कर वितरण किया जाएगा। इस मास्क अच्छी तरह से धोकर सुखाने के बाद दोबारा उपयोग में लाया जा सकेगा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Corona virus Corona virus Impact corona virus in india
Show More
Satya Narayan Shukla Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned