scriptजल संकट, भुगतान में विलंब, टैंकर चालकों ने गाडिय़ां खड़ी करने की दी चेतावनी, मचा हड़कंप | Water crisis in Bhilai nagar nigam | Patrika News

जल संकट, भुगतान में विलंब, टैंकर चालकों ने गाडिय़ां खड़ी करने की दी चेतावनी, मचा हड़कंप

locationभिलाईPublished: Apr 25, 2019 02:16:03 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

भुगतान में विलंब होने से नाराज निजी टैंकर चालकों ने जल संकट वार्डों में पानी की सप्लाई बंद करने की चेतावनी दी है।

patrika

जल संकट, भुगतान में विलंब, टैंकर चालकों ने गाडिय़ां खड़ी करने की दी चेतावनी, मचा हड़कंप

भिलाई. भुगतान में विलंब होने से नाराज निजी टैंकर चालकों ने जल संकट वार्डों में पानी की सप्लाई बंद करने की चेतावनी दी है। टैंकर चालकों का कहना है कि पिछले डेढ़ माह से किराए पर टैंकर से पानी सप्लाई कर रहे हैं, लेकिन भुगतान नहीं हुआ है। हर दिन उन्हें अपनी जेब से ईंधन डलवाने के बाद टैंकर से पानी सप्लाई किया जाता है।
गुरुवार की सुबह भी जोन-3 क्षेत्र के टैंकर चालकों ने शारदापारा, संतोषीपारा, प्रगति नगर क्षेत्र के वार्डों में पानी सप्लाई किया। कुछ चालकों ने ईंधन के लिए राशि नहीं होने की वजह से बैकुंठधाम पानी टंकी के नीचे टै्रक्टर खड़ा कर दिया है। इससे निगम प्रशासन में हड़कंप मच गया।
नगर पालिक निगम प्रशासन ने जल संकट वाले 24 से अधिक वार्डों में निगम के टैंकर से पानी सप्लाई किया जा रहा था, लेकिन जैसे-जैसे तापमान का पारा उपर की ओर चढ़ता रहा है, पानी की खपत भी बढऩे लगी है। जो व्यवस्था है, उससे लोगों को पानी के लिए 3-4 घंटे तक इंतजार करना पड़ रहा था। इस समस्या से निपटने के लिए निगम प्रशासन ने सभी जोन में 4-5 ट्रेक्टर इंजन सहित टैंकर किराए पर लिया है। यह टैंकर से मार्च से चल रहा है, लेकिन चुनाव की वजह से टैंकर चालकों के किराए का भुगतान नहीं हो पाया है। ईंधन के लिए पैसे नहीं होने की वजह से चालकों ने गाडिय़ां खड़े करने की चेतावनी दी है।
हो जाएगा भुगतान
इस मामले में जोन-3 के आयुक्त एसपी साहू का कहना है कि चुनाव की वजह से भुगतान प्रभावित हुआ है। भुगतान के लिए किराए के टैंकर की फाइल आगे बढ़ा दी है। 1-2 दिन में भुगतान हो जाएगा। उनका कहना है निगम के टैंकर से भी वार्डों में पानी सप्लाई किया जा रहा है। कमी होने पर 5 टैंकर और किराए पर लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो