script

भिलाई टाउनशिप में पानी की समस्या, टीए भवन गेट पर प्रदर्शन

locationभिलाईPublished: May 13, 2019 11:05:51 am

भीषण गर्मी में टाउनशिप के कई आवासों में पर्याप्त पानी की आपूॢत नहीं हो रही है। इसके खिलाफ नगरसेवाएं विभाग के सामने महिलाओं द्वारा मटका फोड़ा जाएगा।

BHILAI

BHILAI

भिलाई. हाउस लीज संयुक्त संघर्ष कमेटी की 258 वीं साप्ताहिक बैठक सेक्टर-2 के शक्ति सदन में हुई। बैठक में श्रमिक नेता योगेश कुमार सोनी पर ड्यूटी जाने के दौरान हुए हमले के घटना की निंदा की गई। वहीं टाउनशिप में पानी की किल्लत को दूर नहीं करने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी भी दी।
आवासों में पर्याप्त पानी की आपूॢत नहीं
कमेटी ने कहा कि भीषण गर्मी में टाउनशिप के कई सड़कों के आवासों में पर्याप्त पानी की आपूॢत नहीं होने के कारण लोग परेशानी झेल रहे हैं। जिसके निदान के लिए शनिवार को कमेटी का एक प्रतिनिधि मंडल नगर सेवाएं विभाग पहुंचा। जहां महाप्रबंधक को उसके कार्यालय सचिव के माध्यम से बता दिया गया कि अगर सोमवार तक पानी की समस्या का निराकरण नहीं हुआ तो नगर सेवाएं विभाग के सामने उग्र प्रदर्शन कर महिलाओं द्वारा मटका फोड़ा जाएगा।
पर्याप्त पानी मिले लोगों को
सदस्यों ने मांग किया है कि सुबह जल आपूर्ति के दौरान सभी सेक्टरों में 6.30 से 8.00 बजे तक अनिवार्य रूप से बिजली सप्लाई बंद रखे जाने व प्रबंधन सभी आवासों में पर्याप्त मात्रा में पानी देने की व्यवस्था सत करे।
रिटेंशनधारी अवैध कब्जाधारी नहीं
उन्होंने कहा कि कंपनी आवासों में रहने वाले रिटेशनधारी अवैध कब्जाधारी नहीं हैं, क्योंकि इस्पात मंत्री घोषित और सेल बोर्ड से अनुमोदित होने के कारण हाउस लीज अधिकार है, जिसे पाने के लिए रिटेंशन अवधि समाप्त होने के बाद भी उसमें रह रहे हैं, हाउस लीज को लागू करने में होने वाले भारी विलंब के लिए सेल, बीएसपी प्रबंधन खुद जिम्मेदार हैं।
लीज के कीमत के बराबर दिया है पैसा
उन्होंने कहा कि रिटेंशनधारियों से बीएसपी प्रबंधन ने उस आवास के लिए लीज के कीमत के बराबर सभी पूर्व कार्मिकों से 2 से 4 लाख रुपए पहले ही अमानत के रूप में ब्याज रहित जमा करा चुके हैं, इसलिए अब केवल बिजली बिल देकर रिटेशनधारी अपने आवास में रह रहे हैं।
पट्टे के लिए कर रहे हैं संघर्ष
कमेटी के महासचिव पीआर वर्मा ने कहा कि आवास पर कब्जा तो मिला हुआ है, अब उसके पटटे के लिए संघर्ष कर रहे हैं। भिलाई टाउनशिप में भूमि पर बहुत सारे पक्का अवैध निर्माण कर लोग उसमें रह रहे हैं, इसके अलावा कई हजार लोग बीएसपी के आवासों में ताला तोड़कर कर मुफ्त में रह रहे हैं। कंपनी की बेशकीमती जमीनों में अवैध निर्माणकर उसमें व्यवसाय कर रहे हैं। उनसे बीएसपी कोई शुल्क नहीं ले रहा है।
यह थे मौजूद
बैठक में अध्यक्ष राजेंद्र परगनिहा, पीसी शर्मा, राजेंद्र शर्मा, बीपी राजपूत, टीकम वर्मा, बीपी चौरसिया, शत्रुहन धनकर, नारद, पुनाराम जयसवाल, तेनसिंग राजपूत, नंदकुमार वर्मा, प्रजापति, हरेंद्र पांडेय, गंगा प्रसाद, अवधेश पांडेय, लियाकत अली, चेतन यादव, एमजी बेग, सत्यदेव प्रसाद, रमेश पाल, एसएल चंद्रवंसी, गजानंद, तुलसी साहू, शंकर साहू, सुरेंद्र मोहंती, आरके चौबे, बोरकर, देवदास, एमआर अनंत व राजहरा से रमेश पेंढारकर, जीएल देवदास, दीवानजी, हीरालाल मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो