scriptहड़ताल के दौरान कार्रवाई की जद में आए शिक्षाकर्मियों का क्या होगा, अब भी संशय | What will happen to Shikshakarmi in the efected during the strike | Patrika News

हड़ताल के दौरान कार्रवाई की जद में आए शिक्षाकर्मियों का क्या होगा, अब भी संशय

locationभिलाईPublished: Dec 05, 2017 11:09:56 pm

शिक्षाकर्मियों की हड़ताल समाप्त हो गई है, लेकिन तबादला व बर्खास्तगी के आदेशों को लेकर अभी भी संशय की स्थिति है। ह

Shikshakarmi strike
दुर्ग . शिक्षाकर्मियों की हड़ताल समाप्त हो गई है, लेकिन तबादला व बर्खास्तगी के आदेशों को लेकर अभी भी संशय की स्थिति है। हड़ताल से वापस नहीं लौटने पर जिले में दो शिक्षाकर्मियों को बर्खास्त किया गया था वहीं 15 शिक्षाकर्मियों को मूल जिले का रास्ता दिखा दिया गया था।
समान काम व समान वेतन की मांग को लेकर प्रदेशभर के शिक्षाकर्मी पिछले 14 दिन से हड़ताल पर चल रहे थे। इस बीच अचानक सोमवार की देर रात शिक्षाकर्मियों ने हड़ताल समाप्ति का ऐलान कर दिया। घोषणा के मुताबिक शिक्षाकर्मी स्कूल लौट भी गए, लेकिन हड़ताल के दौरान जिन पर कार्रवाई की गई हैं, उन शिक्षाकर्मियों का क्या होगा, यह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। हड़ताल समाप्ति की घोषणा के दौरान भी इस संबंध में कुछ नहीं कहा गया, वहीं शासन ने भी रूख स्पष्ट नहीं किया है।
ज्वाइङ्क्षनग देना है अथवा नहीं, बता नहीं पा रहे
बर्खास्त व अन्य जिले में भेजे गए शिक्षाकर्मियों के संबंध में जिला पंचायत में भी कोई निर्देश नहीं पहुंचा है। इसके चलते जिला पंचायत के अधिकारी भी संशय की स्थिति में हैं। स्थिति है कि ऐसे शिक्षाकर्मियों को पुराने स्कूलों में ज्वाइनिंग देना है अथवा नहीं अधिकारी यह भी नहीं बता पा रहे।
नोटिस को लेकर भी स्थिति स्पष्ट नहीं
आंदोलन के दौरान जिला पंचायत द्वारा सात परीविक्षाधीन और 105 अन्य जिले से ट्रांसफर होकर आए शिक्षाकर्मियों को नोटिस जारी किया गया था। इनमें से दो परीविक्षाधीन और 15 ट्रांसफर वाले मियाद के बाद भी नहीं लौटे। इस पर दो परीविक्षाधीन को बर्खास्त और 15 को मूल जिला भेजा गया है।इससे अलावा 3375 अन्य शिक्षाकर्मियों को भी नोटिस जारी किया गया है। इन्हें भी लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है।
इन्हें किया बर्खास्त
भपेन्द्र भारजिया शिक्षक पंचायत – मिडिल स्कूल दनिया, लिखन भूआर्य शिक्षक पंचायत – मिडिल स्कूल बोरी,

इन्हें भेजा मूल जिलों में
उत्तम पटेल व्याख्याता पंचायत – बेल्हारी से बालोद, सरोजनी बंजारे शिक्षक पंचायत – अकोली से बलौदाबाजार, मेनका सिन्हा शिक्षक पंचायत – हिरेतरा से धमतरी, उषा साहू शिक्षक पंचायत – खुरसुल से धमतरी, राजेन्द्र टंडन सहायक शिक्षक पंचायत – खजरी से गरियाबंद, ईश्वर नेता सहायक शिक्षक पंचायत – सिलतरा से कबीरधाम, चंद्रकला चौधरी सहायक शिक्षक पंचायत – टेकापार से बालोद, हेमा पटेल सहायक शिक्षक पंचायत – भिंभौरी से राजनांदगांव, भागीरथी साव सहायक शिक्षक पंचायत-टेमरी से राजनांदगांव, प्रमिला वाल्दे सहायक शिक्षक पंचायत-मोहरेंगा से राजनांदगांव, सत्यप्रकाश अहीर सहायक शिक्षक पंचायत – करेली से राजनांदगांव, सविस कुमार सहायक शिक्षक पंचायत-महराजपुर से कवर्धा, उमाशंकर नेताम सहायक शिक्षक पंचायत-भाठाकोकड़ी से रायपुर। माधुरी नेताम सहायक शिक्षक पंचायत- भाठाकोकड़ी से राजनांदगांव। जय प्रकाशसहायक शिक्षक पंचायत- भिरेभाठ से राजनांदगांव।
शासन के निर्देश के मुताबिक निर्णय
जिला पंचायत के सीईओ आरके खुटे ने बताया कि शिक्षाकर्मियों के संबंध में अभी शासन की ओर से कोईभी स्पष्ट निर्देशनहीं आया है। शासन के निर्देश के मुताबिक आगे निर्णय किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो