scriptरेप के बाद जन्म बच्चे का पिता चचेरा भाई या अन्य कोई और? डीएनए रिपोर्ट में सच आएगा सामने | Who is the father of the child born after the rape? | Patrika News

रेप के बाद जन्म बच्चे का पिता चचेरा भाई या अन्य कोई और? डीएनए रिपोर्ट में सच आएगा सामने

locationभिलाईPublished: Feb 05, 2019 11:14:54 pm

दुष्कर्म का एफआईआर लिखाने के बाद हुए प्रसव के बाद बच्चे का पिता का कौन है इसके लिए डीएनए टेस्ट कराया जा रहा है। इस मामले की आगे की सुनवाई डीएनए रिपोर्ट आने के बाद होगी।

Durg crime

रेप के बाद जन्म बच्चे का पिता चचेरा भाई या अन्य कोई और? डीएनए रिपोर्ट में सच आएगा सामने

दुर्ग@Patrika. दुष्कर्म का एफआईआर लिखाने के बाद हुए प्रसव के बाद बच्चे का पिता का कौन है इसके लिए डीएनए टेस्ट कराया जा रहा है।एक माह पहले ही आरोपी नरेश भाऊ (परिवर्तित नाम) और नवजात का सैंपल लेकर डीएनए जांच के लिए हैदराबाद भेजा गया है।इस मामले की आगे की सुनवाई डीएनए रिपोर्ट आने के बाद होगी। न्यायालय ने सुनवाई के लिए 28 जनवरी निर्धारित किया है।प्रकरण न्यायाधीश हरीश कुमार अवस्थी के न्यायालय में विचाराधीन है।
पीडि़ता ने अपने चचरे भाई पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है
उल्लेखनीय है कि पीडि़ता ने अपने चचरे भाई पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। प्रसव के बाद नवजात का वास्तविक पिता कौन है इसकी जांच के आवेदन के आधार पर ही न्यायालय ने डीएनए टेस्ट कराने का निर्णय है। @Patrika. 11 जनवरी को जिला अस्पताल की डॉ. जिज्ञासा उपस्थित होकर ब्लड सैंपल कलेक्ट कर जांच के लिए सैंपल को हैदराबाद भेजा है। इस मामले में मंगलवार को सुनवाई होनी थी, लेकिन न्यायाधीश के अवकाश पर होने के कारण सुनवाई तिथि बढ़ गई।
यह है मामला
अंडा पुलिस ने इस मामले में 6 अप्रैल 2014 को 19 वर्षीय पीडि़त युवती की शिकायत पर आरोपी नरेश भाऊ के खिलाफ दुष्कर्म की धारा के तहत अपराध दर्ज किया है। पीडि़त युवती ने पुलिस को जानकारी दी है कि 5 से 6 माह पूर्व आरोपी चचेरा भाई उसके साथ दुष्कर्म कर रहा है। @Patrika.दुष्कर्म के बाद वह घटना को सार्वजनिक करने पर जान से मारने की धमकी देता था। वह भय के कारण घटना की जानकारी किसी को नहीं दे रही थी। गर्भवती होने पर मामला सार्वजनिक हुआ। ग्रामीण स्तर पर हुर्ई बैठक के बाद प्रकरण थाना पहुंचा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो