scriptBhilai-3 टारगेट तय उरला से शुरू करेंगे पानी देना | Will start giving water from the target fixed Urla | Patrika News

Bhilai-3 टारगेट तय उरला से शुरू करेंगे पानी देना

locationभिलाईPublished: Jan 20, 2022 11:46:21 pm

Submitted by:

Abdul Salam

72 घंटे के पहले ही फिल्टर प्लांट का दोनों पंप हुआ शुरू,

Bhilai-3 टारगेट तय उरला से शुरू करेंगे पानी देना

Bhilai-3 टारगेट तय उरला से शुरू करेंगे पानी देना

भिलाई. नगर पालिक निगम, भिलाई-चरोदा में नल जल योजना के तहत लोगों के घरों तक पानी पहुंचे, इसको लेकर हलचल तेज हो गई है। मेयर निर्मल कोसरे ने निगम अधिकारियों से कहा था कि 72 घंटे के भीतर पानी आपूर्ति करने का ट्रायल शुरू हो जाना चाहिए। अधिकारियों ने देखा कि फिल्टर प्लांट में मौजूद तीन पंप में से दो पंप खराब पड़े हैं। उन्होंने दोनों को आनन-फानन में मरम्मत करवाया। इसके साथ-साथ तीसरा पंप जो स्पेयर में रखा जाता है, उसका भी मरम्मत किया जा रहा है।

उरला से शुरू करेंगे पानी देना
मेयर ने बताया कि सबसे पहले उरला के तमाम घरों में पानी पहुंचाया जाएग। फिल्टर प्लांट उरला में ही है तो सबसे पहले वहां के लोगों को इसका फायदा मिलेगा। इसके बाद जहां गर्मी के दिनों में पानी की किल्लत होती है उन एरिया को कव्हर किया जाएगा। जैसे अकलोरढीह में पानी की किल्लत रहती है। वहां भी हर घर पानी पहुंचाने का काम किया जाएगा।

22 को 40 वार्ड के प्रतिनिधियों के साथ बैठक
मेयर ने बताया कि 22 जनवरी 2022 को भिलाई-चरोदा के 40 वार्ड से चुनाव जीतकर आए सारे पार्षदों के साथ दोपहर 12 बजे सभागार में बैठक ली जाएगी। जिसमें पार्षद अपने-अपने वार्ड में कितने घरों में और नल कनेक्शन लगाया जाना है। उसकी जानकारी देंगे। इसके साथ-साथ किसी मोहल्ले में अगर पेयजल पाइप बिछा ही नहीं है, तो उसके संबंध में भी जानकारी ली जाएगी। इस तरह से हर वार्ड में कितने कनेक्शन लगाए गए हैं वह निगम के अधिकारी बता देंगे और कहां लगाया जाना शेष है वह जानकारी जनप्रतिनिधियों से मिल जाएगा।

13 में से 11 टंकियों में पानी भरने की स्थिति
मेयर ने बताया कि इस वक्त निगम की 13 में से 11 उच्च स्तरीय पानी टंकी में पानी भरने की स्थिति में आ गए हैं। एक साथ सभी जगह पानी आपूर्ति शुरू नहीं की जाएगी। एक-एक कर काम शुरू किया जाएगा। जिससे कोई दिक्कत हो तो उसे भी दूर किया जा सके। नल जल योजना का काम करने वाली टीम को भी इस वजह से ही बैठक में बुलवाया है।

मार्च के आखिर तक वहां पहुंचा देंगे पानी
उन्होंने बताया कि प्रयास है कि जहां पानी की किल्लत गर्मी के दिनों में होती है। उन वार्डों तक मार्च के अधिक होने से पहले फिल्टर पानी पहुंचने लगे। यह काम आसान नहीं है, लेकिन टारगेट तय किया गया है। अब एक-एक वार्ड कर हर वार्ड में पानी पहुंचाने का काम किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो