scriptBhilai खुदकुशी करने ट्रेन के पटरी पर भागी महिला, पोर्टर, व्यापारी ने बचाया | Woman, porter, businessman saved on train track to commit suicide | Patrika News

Bhilai खुदकुशी करने ट्रेन के पटरी पर भागी महिला, पोर्टर, व्यापारी ने बचाया

locationभिलाईPublished: May 20, 2022 11:21:00 pm

Submitted by:

Abdul Salam

राजस्थान के लिए सीधी ट्रेन की मांग,

Bhilai खुदकुशी करने ट्रेन के पटरी पर भागी महिला, पोर्टर, व्यापारी ने बचाया

Bhilai खुदकुशी करने ट्रेन के पटरी पर भागी महिला, पोर्टर, व्यापारी ने बचाया

भिलाई. रामनगर, सुपेला क्षेत्र में रहने वाली एक सभ्रांत घर की महिला शुक्रवार की सुबह प्रियदर्शनी, अंडरब्रिज के ऊपर बिछे ट्रेक पर खुदकुशी करने भाग रही थी। ट्रेक के समीप पूजा करने मंदिर पहुंचे सेक्टर-7 मेडिकल स्टोर के संचालक मुकेश ने यह देखा। वे ऊपर की ओर भागे और जिस ट्रेक में महिला दौड़ रही थी, उसके सामने देखा ट्रेन आ रही है।

दानापुर एक्सप्रेस के चालक ने पहले बचाया
दानापुर एक्सप्रेस के चालक ने महिला को ट्रेन के सामने आ जाने से पहले बचाया। चालक ने सूचना स्टेशन मास्टर को दिया। इसके बाद पोर्टर पी वर्मा ने मुकेश को दिया। दोनों मिलकर स्टेशन की ओर गए।

ट्रेन वाले ने किया कंट्रोल
एक्सप्रेस से बचने के बाद महिला दूसरे ट्रेक पर आ रही मालगाड़ी को देखकर उसके ट्रेक पर भागने लगी। मुकेश और पोर्टर ने बताया कि वे भागकर महिला को पकड़े और तब तक ट्रेन के चालक ने गाड़ी को रोक ही दिया था। महिला से जब पकडऩे के बाद पूछताछ किया गया तो उन्होंने बताया कि रिश्तेदारों से नाराज होकर यह कदम उठा रही थी। इसके बाद महिला को पुलिस के हवाले किया गया।

बेतवा और दुर्ग-गोरखपुर एक्सप्रेस के फेरे बढ़ाने की मांग
उत्तर भारत यात्री सेवा समिति, भिलाई नगर ने आवश्यक बैठक शनिवार की शाम को 6 बजे जमील अहमद के दफ्तर, निगम कार्यालय, सुपेला के पास बुलाई है। बैठक में कमेटी पुन:गठन करने को लेकर चर्चा भी की जाएगी। कमेटी ने रेलवे से मांग किया है कि दुर्ग – कानपुर बेतवा एक्सप्रेस को सप्ताह में दो दिन की जगह बढ़ाकर नियमित लखनउ तक चलाया जाए। इसी तरह से दुर्ग से गोरखपुर जो सप्ताह में दो दिन चल रही है, उसे प्रतिदिन गोरखपुर तक चलाया जाए। वर्तमान में दुर्ग गोरखपुर वाया फैजाबाद-बनारस चल रही है उसे नियमित किया जाए।

गरीब रथ को दुर्ग से चलाने की मांग
गरीब रथ जो रायपुर से लखनउ चल रही है, उसे दुर्ग से लखनउ चलाया जाए। इसके साथ-साथ रगौल व मौदहा में स्टापेज दिया जाए। दुर्ग से जयपुर और दुर्ग से अहमदाबाद के लिए हर दिन रेल सेवा की सुविधा दी जाए। दुर्ग से देहरादून उत्तरांचल के लिए हर दिन सीधी रेल सुविधा शुरू की जाए। दुर्ग से भोपाल महानदी एक्सप्रेस को पुन: शुरू किया जाए। दुर्ग से आने जाने वाली सभी ट्रेनों का पावर हाउस में स्टापेज दिया जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो