scriptजन समस्या निराकरण शिविर में महिलाएं पानी नहीं आने की शिकायत लेकर पहुंची | Women reached the camp with a complaint of lack of water | Patrika News

जन समस्या निराकरण शिविर में महिलाएं पानी नहीं आने की शिकायत लेकर पहुंची

locationभिलाईPublished: Sep 21, 2021 10:33:51 pm

Submitted by:

Abdul Salam

अफसरों ने दिया आश्वासन.

जन समस्या निराकरण शिविर में महिलाएं पानी नहीं आने की शिकायत लेकर पहुंची

जन समस्या निराकरण शिविर में महिलाएं पानी नहीं आने की शिकायत लेकर पहुंची

भिलाई. खुर्सीपार के वार्ड-30 बालाजी नगर में मंगलवार को नगर पालिक निगम, भिलाई का जन समस्या निराकरण शिविर लगाया गया। यहां जिस आंगनबाड़ी परिसर में शिविर लगाया गया। सबसे पहले वहां की समस्या लेकर यहां के जिम्मेदार आए। उन्होंने बताया कि आंगनबाड़ी में न तो प्रकाश की व्यवस्था है, न छत सही है और न खिड़की दरवाजा है। यहां आंगनबाड़ी बच्चों के लिए जिस रसोई घर में खाना बना रहे हैं। वहां बारिश होने से सीधे छत से पानी भीतर आता है और निकासी की व्यवस्था नहीं है। इस वजह से वे आंगनबाड़ी को दूसरे भवन में शिफ्ट करने की मांग कर रहे हैं। इनको अगर दूसरा भवन मिल जाता है तब इस तरह के शिविर लगाने का लाभ है, वर्ना सिर्फ आवेदन एकत्र करने का एक जरिया ही बनकर रह जाएगा।

सालभर से नहीं आ रहा पानी
इस मौके पर बालाजी नगर और आसपास के दूसरे मोहल्ले से महिलाओं ने पहुंचकर आवेदन सौंपा। महिलाओं ने बताया कि उनके घर में पानी नहीं आ रहा है। जिसकी वजह से वे परेशान हैं। मूलभूत सुविधा ही कम से कम निगम मुहैया करवा दे। इस तरह के संयुक्त हस्ताक्षर वाले आवेदन भी आए। मंजू व साथियों ने संयुक्त रूप से पानी के लिए आवेदन दिया है।

सितंबर से दो वक्त पानी देने का किए थे वादा
समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने नगर पालिक निगम, भिलाई के सभी जोन अफसरों को निर्देश दिया कि खुर्सीपार में पानी व्यवस्था बेहतर हो। कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने इसके लिए निर्देश निगम अधिकारियों को दिए। साथ ही पेयजल आपूर्ति से जुड़े इंजीनियरों से भी चर्चा की थी। इंजीनियरों ने बताया था कि पेयजल की स्थिति को और बेहतर करने प्रयास चल रहा है। सितंबर के पहले सप्ताह तक व्यवस्था बेहतर कर ली जाएगी और खुर्सीपार के क्षेत्रों में दो वक्त पानी दे पाएंगे। कलेक्टर ने सभी जोन कमिश्नरों से अपने क्षेत्र में पेयजल की स्थिति का सर्वे कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। बैठक में निगम आयुक्त भी मौजूद थे। सितंबर खत्म होने को आ रहा है।

एक वक्त भी नहीं आ रहा पानी
वार्ड-34 के पार्षद जोगेंद्र शर्मा ने बताया कि खुर्सीपार में सुबह और शाम क्या एक वक्त भी पानी ठीक से नहीं आ रहा है। जिसकी वजह से लोग परेशान हैं। बार-बार अधिकारियों को फोन करने पर वे जवाब भी सही नहीं दे रहे हैं। पानी की किल्लत से जल्द लोगों को निजात मिलना चाहिए।

बिजली कटौती से बढ़ गई दिगक्कत
दुर्मामंदिर वार्ड-31 की पार्षद ललिता शंकर चौधरी ने बताया कि बिजली कटौती करने से जिनके घर चंद मिनट में पानी मिल जाता था। वह भी मिलना बंद हो गया है। इस तरह से पानी आने के समय बिजली कटौती का फैसला पूरा गलत है। निगम के शिविर में लोग यह शिकायत लेकर पहुंच रहे हैं।

नहीं आ रहा घर में पानी

राजकली वर्मा, बालाजी नगर ने बताया कि घर में नगर निगम का नल लगा है, लेकिन पानी नहीं आ रहा है। जिसकी शिकायत करने शिविर में आए हैं। आवेदन अधिकारियों ने ले लिया है।

पेयजल की व्यवस्था कर दे निगम

अमरीका, अंबेडकर नगर, खुर्सीपार ने बताया कि घरों में कम से कम पेयजल की व्यवस्था नगर पालिक निगम की ओर से हो जाए। पानी लोग खरीद कर पी रहे हैं। महंगाई में मजबूरी है।
बिजली कटौती बंद हो
सुरेखा साहू, जोन-2, खुर्सीपार ने बताया कि सुबह जो एक घंटे की बिजली कटौती शुरू की गई है, उसे बंद किया जाए। उसकी वजह से खासी परेशानी हो रही है। पहले कुछ पानी आ जाता था, अब वह भी नहीं मिल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो