script

बीएसपी खदान से निकलकर मजदूरों ने सड़क पर दहाड़ा

locationभिलाईPublished: Feb 20, 2019 08:10:53 pm

कमलजीत सिंह मान वेतन समझौता जल्द कराने व ठेका मजदूरों को एस-1 ग्रेड के बराबर की सुविधा देने की मांग को लेकर प्रबंधन पर जमकर बरसे।

BHILAI

BHILAI

भिलाई. बीएसपी के राजहरा, हिर्री व नंदिनी खदानों से निकलकर कर्मचारी बुधवार को सुबह 8 बजे से बोरिया गेट पर दहाड़ लगाने पहुंचे। वेतन समझौता जल्द कराने व ठेका मजदूरों को एस-1 ग्रेड के बराबर की सुविधा देने की मांग को लेकर वे प्रबंधन पर जमकर बरसे। श्रमिक नेताओं ने कहा कि इस मांग को पूरा नहीं किया गया, तो वे संयंत्र के लिए आने वाले आयरन ओर को कभी भी रोक देंगे। एटक का साथ देने बीएसपी के भी कुछ यूनियन नेता पहुंचे।
नियमित कर्मचारी के बराबर कर रहे ठेका श्रमिक काम
राजहरा खदान की प्रतिनिधि यूनियन के प्रमुख कमलजीत सिंह मान ने इस मौके पर कहा कि ठेका श्रमिक उतना ही काम कर रहे हैं, जितना एक नियमित कर्मचारी कर रहा है। इसके बाद भी उसको न्यूनतम वेतन के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। प्रबंधन इन श्रमिकों को नियमित कर्मचारियों की तर्ज पर एस-1 ग्रेड के बराबर वेतन व सुविधा दे।
वेतन समझौता जल्द हो
बीएसपी के कर्मियों का वेतन समझौता जल्द हो। वेतन समझौता के लिए एक-एक साल इंतजार अब नहीं किया जाएगा। मांग नहीं मानते हैं तो खदान से ठोस पहल किया जाएगा। कर्मचारी जब चाह लेंगे, तब से ही बीएसपी का उत्पादन ठप कर देंगे। इस बात की जानकारी प्रबंधन को भी है।