scriptबीएसपी में तीन-तीन माह से वेतन नहीं दे रहे मजदूरों को क्या मिलेगा बोनस | Workers not paying salary, what will be the bonus in BSP | Patrika News
भिलाई

बीएसपी में तीन-तीन माह से वेतन नहीं दे रहे मजदूरों को क्या मिलेगा बोनस

बीएसपी के मजदूरों को तीन-तीन माह से ठेकेदार वेतन नहीं दे रहे हैं, संबंधित अधिकारी तब तक हरकत में नहीं आते, जब तक मजदूर आंदोलन नहीं करते.

भिलाईOct 21, 2019 / 08:41 pm

Abdul Salam

बीएसपी में तीन-तीन माह से वेतन नहीं दे रहे मजदूरों को क्या मिलेगा बोनस

बीएसपी में तीन-तीन माह से वेतन नहीं दे रहे मजदूरों को क्या मिलेगा बोनस

भिलाई. बीएसपी के सेक्टर-9 हॉस्पिटल में सफाई कर्मचारी सोमवार की शाम में कैजुअल्टी के समीप जमीन पर बैठ गए। सेक्टर-९ प्रबंधन व ठेकेदार को सूचना मिली तो मौके पर पहुंचे। तब सफाई कर्मियों ने बताया कि उनको ३ माह से वेतन नहीं मिली है। जिससे उनके घर में राशन लाना तक मुश्किल हो गया है। त्योहार से पहले भी ठेकेदार वेतन तक नहीं दे रहा है। जिससे परेशान होकर वे जमीन पर बैठकर अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।
सेल की साख पर बट्टा

महारत्न कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) की साख पर बट्टा लगाने का काम कोई और नहीं उनके ही अधिकारी कर रहे हैं। बीएसपी के अलग-अलग विभाग में ठेका मजदूरों को समय पर न्यूनतम वेतन नहीं दिए जाने की शिकायत लगातार आ रही है। दो से तीन माह हो गए मजदूरों को वेतन नहीं मिल रहा है, यह शिकायत पहले मैत्रीबाग के सुरक्षा कर्मचारियों की ओर से मिली और बाद में सफाई कर्मियों की सेक्टर-9 हॉस्पिटल से आ रही है.
आज मिलेगा एक माह का वेतन
इसके बाद सेक्टर-9 प्रबंधन ने संबंधित ठेकेदार से चर्चा किया। ठेकेदार ने भरोसा दिलाया कि मंगलवार को वह एक माह का वेतन देगा। इसके बाद शेष दो माह का वेतन भी जल्द दे देगा। इस सबके बीच सवाल उठ रहा है कि आखिर जब ठेकेदार समय पर वेतन नहीं दे रहे हैं, तब वे बोनस अपने कर्मियों को देंगे। सफाई कर्मचारी मान मन्नवल के बाद वहां से उठ गए।

Home / Bhilai / बीएसपी में तीन-तीन माह से वेतन नहीं दे रहे मजदूरों को क्या मिलेगा बोनस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो