scriptBREAKING : विश्व स्कूल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप 2020 की मेजबानी छत्तीसगढ़ को, निरीक्षण कराने आएगी आइएसएफ की टीम | World School Basketball Championships 2020 hosted Chhattisgarh | Patrika News

BREAKING : विश्व स्कूल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप 2020 की मेजबानी छत्तीसगढ़ को, निरीक्षण कराने आएगी आइएसएफ की टीम

locationभिलाईPublished: Aug 01, 2019 11:54:58 pm

विश्व स्कूल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप 2020 की मेजबानी छत्तीसगढ़ को सौंपी गई है। वैश्विक स्पर्धा का आयोजन राजनांदगांव में किया जाना है। टूर्नामेंट के आयोजन की तैयारी का निरीक्षण करने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्कूल फेडरेशन (आईएसएफ) की तीन सदस्यीय टीम शुक्रवार को राजनांदगांव पहुंच रही है।

patrika

विश्व स्कूल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप 2020 की मेजबानी छत्तीसगढ़ को, निरीक्षण कराने आएगी आइएसएफ की टीम

भिलाई@Patrika. विश्व स्कूल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप 2020 (World School Basketball Championships) की मेजबानी छत्तीसगढ़ को सौंपी गई है। वैश्विक स्पर्धा का आयोजन राजनांदगांव में किया जाना है। टूर्नामेंट के आयोजन की तैयारी का निरीक्षण करने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्कूल फेडरेशन (आईएसएफ) (International School Games Federation) की तीन सदस्यीय टीम शुक्रवार को राजनांदगांव (Rajnandgaon patrika) पहुंच रही है। टूर्नामेंट अप्रैल 2020 में खेला जाना है। (Basketball) बॉस्केटबॉल खेल के क्षेत्र में राजनांदगांव की शानदार उपलब्धियों के कारण प्रदेश के इस जिले को मेजबानी के लिए चुना गया है। राजनांदगांव के साई सेंटर को हाल ही में स्टेट खेलो इंडिया सेंटर का दर्जा दिया गया है। राज्य स्तर पर सेंटर बनने के बाद यहां आयोजित होने वाले टूर्नामेंट का महत्व पहले से ज्यादा बढ़ गया है। (Patrika sports news)
आइएसएफ के तीन लोग आ रहे
तैयारियों की जायजा लेने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्कूल गेम्स फेडरेशन (International School Games Federation)के अध्यक्ष समीर अबाकिल, स्पोट्र्स मैनेजर फ्रेंस्सेस्को कियोरिमी और रेनॉस पिटालिस यहां शुक्रवार को राजनांदगांव आ रहे हैं। ये तीनों आयोजन को लेकर मैदान और टीमों के ठहरने के लिए होटलों की व्यवस्था को देखेंगे। साथ ही सुरक्षा के संबंध में जिला प्रशासन व पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे।
यह भी पढ़ें
छत्तीसगढ़ प्रीमियर लीग में हिस्सा लेगी रॉयल पैंथर्स भिलाई की टीम

32 देशों की स्कूली टीमें लेंगी हिस्सा

विश्व स्कूल बास्केटबाल चैंपियनशिप का आयोजन राजनांदगांव में 18 से 25 अप्रैल तक आयोजित होगा। थ्री बाई थ्री आधार पर बास्केटबाल प्रतियोगिता में विश्व की 32 देशें हिस्सा लेंगी। प्रतियोगिता में लड़की और लड़के मिलाकर 500 से ज्यादा खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।
यह भी पढ़ें
प्रतिभाओं को मिलेगा हुनर दिखाने का मौका

इन स्कूलों के मैदान किए जा रहे तैयारी
वैश्विक टूर्नामेंट के मद्देनजर राजनांदगांव में फिलहाल युगांतर पब्लिक स्कूल, दिग्विजय स्टेडियम और दिग्विजय कालेज के मैदान तैयार किए जा रहे हैं। इसके साथ ही रेवाडीह, बक्शी स्कूल, डीपीएस स्कूल के मैदानों को अभ्यास के लिए प्रयोग किया जा सकता है।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर .. ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो