सेल के लिए लिखिए कहानी और जीतिए इनाम

लोगों के जीवन को खुशहाली लाता सेल.

भिलाई. देश की सबसे बड़ी इस्पात उत्पादक सार्वजनिक कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इण्डिया लिमिटेड (सेल) ने लोगों के जीवन में खुशहाली लाता सेल विषय पर एक कहानी लेखन प्रतियोगिता लांच किया है। सेल ने यह प्रतियोगिता लोगों के जीवन में खुशहली लाने की उन अनकही कहानियों को संकलित करने के लिए कर रही है। जिसमें सेल ने आज तक किसी व्यक्ति या एक पूरी पीढ़ी या फिर पूरे समुदाय के जीवन में बदलाव लाने में अहम भूमिका निभाई हो।

सेल ने जारी किया सर्कुलर
सेल के नई दिल्ली स्थिति कॉर्पोरेट ऑफिस ने इसको लेकर एक सर्कुलर जारी किया है। जिसके मुताबिक इस प्रतियोगिता में कोई भी भारतीय नागरिक भाग ले सकता है। इस प्रतियोगिता में सेल के कार्मिक और उनके परिवार के सदस्य भी हिस्सा ले सकते हैं। इस प्रतियोगिता में कहानी 800 शब्दों में लिखनी है।

साफ्ट और हार्डकॉपी दोनों भेजना अनिवार्य
यह कहानी सेल कार्यालय के ई-मेल आईडी पर 28 फरवरी 2020 तक भेज देनी है। उसकी हर्डकॉपी 5 मार्च 2020 तक सर्कुलर में दिए पते पर डाक के माध्यम से भेजनी है। कहानी की साफ्ट और हार्डकॉपी दोनों भेजना अनिवार्य है। इस प्रतियोगिता के लिए लेखन कहानी की विधा में ही होनी चाहिए। कहानी कहने के रचनात्मक तरीके और प्रारूप के लिए कहानीकार स्वतंत्र है।

दिया जाएगा पुरस्कार
इस कहानी प्रतियोगिता के विजेताओं को सेल पुरस्कार और प्रमाणपत्र देकर सम्मानित करेगी। हिन्दी और अंग्रेजी की प्रविष्टियों के लिए अलग-अलग पुरस्कार दिए जाएंगे। इसके साथ ही पुरस्कृत कहानियों को सेल के प्रकाशनों में भी प्रकाशित किया जाएगा। सेल के वेबसाइट पर इसके संबंध में पूरी जानकारी मिल जाएगी।

Show More
Abdul Salam Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned