छत्तीसगढ़ के सीएम पर युवक ने पूरी ताकत से किया प्रहार

प्रदेशवासियों की मंगलकामना के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खामोशी से सहा सांटा का प्रहार.

By: Abdul Salam

Published: 15 Nov 2020, 11:42 AM IST

भिलाई. हमेशा की तरह इस बार भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ग्राम जजंगिरी, कुम्हारी पहुंचकर परंपरा के मुताबिक छत्तीसगढ़वासियों की मंगलकामना के लिए सांटा का प्रहार झेलने की परंपरा निभाई। इस मौके पर यह देखने के लिए बड़ी संख्या में सीएम के विधानसभा क्षेत्र से लोग पहुंचे हुए थे।

भरोसा ठाकुर के बेटे ने चलाया सांटा
हर साल गांव के बुजुर्ग भरोसा ठाकुर यह प्रहार करते थे। इस साल उनका निधन हो गया। इस साल उक्त परंपरा को कौन आगे बढ़ाएगा यह देखने बड़ी तादात में लोग पहुंचे थे। पिता की परंपरा उनके बेटे बीरेंद्र ठाकुर ने निभाई।

सीएम ने जताया दुख
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सुंदर परंपरा सबकी खुशहाली के लिए मनाई जाती है। इस बात का दुख है कि इस बार भरोसा ठाकुर हमारे बीच नहीं रहे। खुशी इस बात की है कि उनके बेटे बीरेंद्र, उनका परिवार और जजंगिरी के ग्रामीण इस परंपरा को बढ़ा रहे हैं।

याद दिलाया मास्क और स्वच्छता का
इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार दिवाली कोरोना काल में आई है। हमेशा मास्क पहने रहें व हाथ साबुन से धोएं। सोशल डिस्टेंस का पालन करें। गांव वालों ने कहा कि इस परंपरा से देवता अनिष्ट की आशंका टल जाती है। मुख्यमंत्री यहां आते हैं तो बहुत अच्छा लगता है। सीएम ने इस दौरान कुम्हारी में गौरा गौरी पूजा में हिस्सा भी लिया।

COVID-19
Abdul Salam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned