शराब के नशे में हुआ विवाद तो जिगरी दोस्त को उतार दिया मौत के घाट, पुलिस को गुमराह करने लाश को भी नहीं बख्शा...

शराब के नशे में हुआ विवाद तो जिगरी दोस्त को उतार दिया मौत के घाट, पुलिस को गुमराह करने लाश को भी नहीं बख्शा...
शराब के नशे में हुआ विवाद तो जिगरी दोस्त को उतार दिया मौत के घाट, पुलिस को गुमराह करने लाश को भी नहीं बख्शा...

Dakshi Sahu | Publish: Sep, 23 2019 11:28:11 AM (IST) Bhilai, Durg, Chhattisgarh, India

एक साल पूर्व कोसानाला में एक युवक के नग्र शव मिलने का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है। हत्यारा और कोई नहीं संजय का दोस्त निकला। पुलिस (Bhilai police) ने हत्या (Murder in Bhilai)के आरोपी को भी हिरासत में ले लिया।

भिलाई. एक साल पूर्व कोसानाला में एक युवक के नग्र शव मिलने का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है। पीएम रिपोर्ट के बाद पुलिस हत्या (Murder in Chhattisgarh ) का मामला दर्ज कर आरोपी का पतासाजी कर रही थी। तभी मृतक के दो वारिस सामने आने से पुलिस उलझ गई। पुलिस ने आखिर डीएनए टेस्ट (DNA Test) करवाने का निर्णय लिया। डीएनए रिपोर्ट मिलने के बाद वारिस का मामला सुलझ गया और पुलिस ने हत्या के आरोपी को भी हिरासत में ले लिया।

यह है मामला
2 सितम्बर 2018 को एमजे कॉलेज के पास कोसानाला में एक युवक की नग्न लाश मिली थी। उसकी पहचान करने वाला कोई नहीं था। पुलिस ने पोस्टर, वाट्सएप के माध्यम से मृतक का फोटो वायरल किया। उस शव के दो वारिस आए। एक रायपुर निवासी रेखा मानिकपुरी ने बताया कि उसका बेटा संजय मानिकपुरी है, जो सुपेला में रहता था। इधर एक अन्य व्यक्ति ने भी दावा किया।

आरोपी तक ऐसे पहुंचे
इस अंधे कत्ल की गुत्थी पुलिस के लिए एक पहेली बन चुकी थी। पुलिस अधीक्षक प्रखर पांडेय ने एएसपी रोहित कुमार झा को इस गुत्थी को सुलझाने टीम गठित करने के निर्देश दिए। एएसपी झा ने डीएसपी प्रवीरचंद्र तिवारी से इस अंधे कत्ल की फाइल को फिर खुलवाई। टीम गठित कर जांच शुरु की। टीम ने संजय के दोस्तों, रिश्तेदारों से पूछताछ शुरु की। मुखबिर लगाए। एक साल के बाद इस हत्या की पहेली को सुलझाने में आखिरकार सफलता मिल गई। हत्यारा और कोई नहीं संजय का दोस्त निकला।

Read more: नौकरी के पहले ही दिन ही विधवा प्यून से सरकारी सकूल के प्राचार्य ने कहा, तुम बहुत सुंदर हो, जहां बुलाता है..वहां जाओ...

गुमराह करने शव फेंका
शराब के नशे में दोनों का विवाद हुआ। आवेश में आकर आरोपी ने उसकी हत्या कर दी। घटना से पुलिस को भ्रमित करने के लिए उसे नग्न कर दिया और कोसानाला में फेंक दिया। पता चला है कि आरोपी ने पहले भी घासीदास नगर जामुल की एक लड़की का मर्डर किया था। जेल से छुटकर आया था। दोनों के बीच किसी वारदात को लेकर विवाद हुआ। एएसपी रोहित कुमार झा ने बताया कि मामला एक साल पहले का है। हत्या के आरोपी को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ जारी है।

Read more: इंग्लैंड की महिला से फेसबुक पर दोस्ती करके मन में फूट गए लड्डू, चैटिंग के दौरान हुआ कुछ ऐसा...

दोनों वारिस की डीएनए टेस्ट में हुई शिनाख्त
शव के दो दावेदारी पर तात्कालीन एसएसपी संजीव शुक्ला के निर्देश पर एएसपी विजय पांडेय ने डीएनए टेस्ट कराने का निर्णय लिया। एक साल के बाद डीएनए रिपोर्ट आई। जिसमें मृतक संजय मानिकपुरी की मां रेखा मानिकपुरी के डीएनए मैच किया। अब पुलिस ने शव को मां को सौप दिया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned