औद्योगिक संगठनों से मांगे 100 ऑक्सीजन सिलेंडर- बैड

100 बैड के लिए निजी चिकित्सालय व भवन अधिग्रहण

By: Suresh Jain

Published: 05 Sep 2020, 06:02 AM IST

भीलवाड़ा।
जिले में कोरोना रोगियों की बढ़ती संख्या देखते हुए अब निजी चिकित्सालय समेत एक समाज के भवन को अधिग्रहित किया गया है। इनमें १०० बिस्तर तथा मरीजों को ऑक्सीजन जैसी उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन ने औद्योगिक संगठनों से २५ से ३० लाख रुपए की मदद मांगी। जिला कलक्टर शिवप्रसाद नकाते की अध्यक्षता में औद्योगिक संगठनों की बैठक हुई। इसमें प्रमुख संगठन, उद्यमियों व माइनिंग प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।
नकाते ने बताया कि १०० बैड के लिए विजयसिंह पथिकनगर के महेश चिकित्सालय तथा आरके-आरसी माहेश्वरी भवन को अधिग्रहित किया। उद्यमियों व औद्योगिक संगठनों से १०० से १५० सिलेंडर व १०० बैड मांगे है। एक सिलेंडर की कीमत लगभग १३ हजार रुपए आंकी है। टेक्सटाइल ट्रेड फेडरेशन के अध्यक्ष दामोदर अग्रवाल ने कहा कि १०० बैड की व्यवस्था हो जाएगी, लेकिन कोरोना काल के बाद इन्हें संभालना मुश्किल हो जाएगा। अन्य विकल्प पर विचार किया जाए। औद्योगिक संगठनों ने १०० से १५० आक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था के लिए समय मांगा है।
इन पर भी चर्चा
उद्योगों को कोरोना गाइडलाइन की पालना करनी होगी। श्रमिक के संक्रमित मिलने पर होम आइसोलेशन की व्यवस्था करनी होगी। श्रमिक की कार्यस्थल या अन्य जगह मृत्यु पर जबरदस्ती मुआवजा मांगने पर प्रशासन सख्त कदम उठाएगा। कोई जानबूझकर औद्योगिक माहौल बिगाडऩे का प्रयास करता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। उद्यमियों का कहना है कि चित्तौडग़ढ़ रोड़ स्थित उद्योगों में कुछ समय से अवैध वसूली, डराने-धमकाने, अनाधिकृत प्रवेश कर अधिकारियों एवं कर्मचारियों से मारपीट जैसी घटनाएं हुई। इन्हें रोकने पर चर्चा हुई। जिला प्रशासन इसके लिए स्पेशल टास्‍क फॉर्स बनाएगा। भीलवाड़ा टेक्सटाइल ट्रेड फेडऱेशन, मेवाड़ चेम्बर, सिन्थेटिक्स विविंग मिल्स एसोसिएशन व माइनिंग एसोसिएशन के प्रतिनिधि मौजूद थे।
भीलवाड़ा टेक्सटाईल ट्रेड फैडरेशन ने अपने सदस्यों से अपील की है कि कोरोना संक्रमित रोगियों के लिए जिला कलक्टर ने सौ ऑक्सीजन सिलेण्डर का सहयोग मांगा है। इच्छुक सदस्य एक अथवा एक से अधिक ऑक्सीजन सिलेण्डर के लिए आर्थिक सहयोग देने के लिए अपना नाम फैडरेशन कार्यालय पर अतुल शर्मा 9414111640, रामेश्वर काबरा 9351711102 को भीलवाड़ा टैक्सटाईल ट्रेड फैडरेशन के नाम से चैक प्रदान कर सकते है। एक ऑक्सीजन सिलेण्डर की लागत 10 हजार रूपए है। यह राशि 9 सितम्बर तक जमा कराई जा सकती है।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned