scriptबिल्टी मक्का की माल निकला 110 बोरा बीड़ी, 11.40 लाख का वसूला जुर्माना | 110 bags of bidi sold in maize, fine of Rs 11.40 lakh in bhilwara | Patrika News

बिल्टी मक्का की माल निकला 110 बोरा बीड़ी, 11.40 लाख का वसूला जुर्माना

locationभीलवाड़ाPublished: Jul 08, 2020 11:00:46 am

Submitted by:

Suresh Jain

कनोज से अहमदाबाद जा रहा था ट्रक, गंगरार टोल नाके से पहले पकड़ा

110 bags of bidi sold in maize, fine of Rs 11.40 lakh in bhilwara

110 bags of bidi sold in maize, fine of Rs 11.40 lakh in bhilwara

भीलवाड़ा .

वाणिज्यिक कर विभाग ने गंगरार टोल नाके से पहले एक ट्रक को पकड़कर तलाशी ली तो उसमें मक्का के बजाय बीड़ी के बोरे भरे हुए थे। व्यापारी ने अपनी गलती को स्वीकार करते हुए ११.४० लाख रुपए का जुर्माना राशि जमा कराई। यह ट्रक उत्तर प्रदेश से अहमदाबाद जा रहा था।
एन्टीविजन शाखा प्रभारी कानाराम ने बताया कि गंगरार टोल नाके पर ट्रकों की तलाशी के दौरान एक ट्रक उत्तर प्रदेश के कनौज से आ रहा था। उसे रूकवाकर चालक से कागज मांगे तो बिल्टी मक्का की बनी हुई थी। ट्रक में ४०० क्विंटल मक्का भरा होना बताया था। लेकिन पास में खड़े अन्य अधिकारियों को ट्रक से तम्बाकू की गंध आने पर तिरपाल उतरवाकर देखा तो मक्का के पीछे बंगाली बीड़ी के नाम से बोरे भरे हुए थे। उनकी जांच की गई तो ११० बोरे बीड़ी के निकले। इस पर विभाग ने ११ लाख ४० हजार ४८० रुपए की पेनल्टी व जुर्माना राशि वसूल की गई। इस कार्रवाई के दौरान मुकेश दीक्षित, मुकेश चौधरी, कुलभानसिंह सहित अन्य अधिकारी साथ थे। कानाराम ने बताया कि विभाग ने कोरोना काल से बाद कुछ व्यापारी बिना ई वे बिल के माल ले जाने की शिकायत मिलने पर वाहनों की सघन जाच अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान ही इस तरह के मामले सामने आ रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो