script14 thousand teenagers were vaccinated against corona | 14 हजार किशोरों को लगाया कोरोना से बचाव का टीका | Patrika News

14 हजार किशोरों को लगाया कोरोना से बचाव का टीका

182 सेन्टर बनाए, स्कूलों में भी लगे टीके
भीलवाड़ा।
14 thousand teenagers were vaccinated against corona जिले में 15 से 18 साल के 14 हजार से अधिक किशोरों को मंगलवार को भी टीके लगाए गए। जिले में १८२ सेन्टर बनाए गए। शहर में १० डिस्पेंसरी, सुभाषनगर स्कूल, धानमंडी, बापूनगर, सोफिया तथा महेश पब्लिक स्कूल में भी बच्चों के टीके लगाए गए। इस दौरान छात्रों में टीका लगवाने को लेकर काफी उत्साह देखा गया। दो दिन में भीलवाड़ा जिले में ४० हजार बच्चों के टीके लगाए जा चुके है।

भीलवाड़ा

Updated: January 05, 2022 09:10:38 am

14 हजार किशोरों को लगाया कोरोना से बचाव का टीका
182 सेन्टर बनाए, स्कूलों में भी लगे टीके
भीलवाड़ा।
14 thousand teenagers were vaccinated against coronaजिले में 15 से 18 साल के 14 हजार से अधिक किशोरों को मंगलवार को भी टीके लगाए गए। जिले में १८२ सेन्टर बनाए गए। शहर में १० डिस्पेंसरी, सुभाषनगर स्कूल, धानमंडी, बापूनगर, सोफिया तथा महेश पब्लिक स्कूल में भी बच्चों के टीके लगाए गए। इस दौरान छात्रों में टीका लगवाने को लेकर काफी उत्साह देखा गया। दो दिन में भीलवाड़ा जिले में ४० हजार बच्चों के टीके लगाए जा चुके है।
14 हजार किशोरों को लगाया कोरोना से बचाव का टीका
14 हजार किशोरों को लगाया कोरोना से बचाव का टीका
14 thousand teenagers were vaccinated against corona आरसीएचओ डॉ. संजीव शर्मा ने बताया कि सोमवार को पहले दिन २६ हजार से अधिक डोज लगाई गई, जबकि मंगलवार को वैक्सीन कम होने पर १४ हजार ही डोज लगाई गई। सरकार से डोज मिलने पर टीकाकरण में भी तेजी लाई जाएगी। बुधवार को राजेन्द्र मार्ग स्कूल, सेन्ट एन्सलम स्कूल में भी टीकाकरण किया जाएगा। डॉ. शर्मा ने बताया कि ऑन द स्पॉट ही छात्रों का पंजीयन किया जा रहा है। सरकार से लगातार कोवैक्सीन मिलती रही तो दस दिनों में ही दिए गए लक्ष्य को पूरा कर लिया जाएगा। महेश पब्लिक स्कूल में छात्रों के टीकाकरण के दौरान महेश समिति के अध्यक्ष ओम नराणीवाल, राजेन्द्र कचोलिया, सत्यनारायण मून्दड़ा समेत अन्य सदस्य मौजूद रहे।
घबराएं नहीं इसका रखें ध्यान
14 thousand teenagers were vaccinated against corona डॉ. शर्मा ने बताया कि बच्चे को टीका लगवाने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि उसने सही से भोजन किया हो। खाली पेट वैक्सीन लगवाने से बचना चाहिए। यह भी ध्यान रखें कि बच्चे ने रातभर अच्छी नींद ली हो। साथ ही उसको तेज बुखार या उल्टी दस्त न हो। बच्चों को वैक्सीन लगने के बाद उन्हें बुखार, टीका लगने वाले हाथ में दर्द या सूजन आना आम बात है। अधिकतर मामलों में बुखार एक दिन में ही उतर जाता है। इसको लेकर घबराना नहीं चाहिए। टीकाकरण के बाद यह सब लक्षण आम बात है। अगर बच्चे को एलर्जी के गंभीर लक्षण दिख रहे हैं, बुखार काफी तेज हो रहा है जो लगातार बना हुआ है या चक्कर आ रहे हैं तो इस स्थिति में डॉक्टर से संपर्क करें।
कोविड प्रोटोकॉल का पालन जरूरी
वैक्सीन लगने के बाद भी बच्चों को कोविड से बचाव के नियमों का पालन करना होगा। बच्चों को यह समझना होगा कि टीका लगने से संक्रमण का खतरा कम हुआ है, लेकिन ऐसा नहीं है की इसे उन्हें कभी कोरोना नहीं होगा। अभिभावक इसे लेकर बच्चों को जागरूक करें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

एनसीसी रैली में बोले पीएम मोदी- महिलाओं को सेना में मिल रही बड़ी जिम्मेदारियांSC-ST को आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला, राज्य तय करें प्रमोशन का पैमानाNeoCov: ओमिक्रॉन के बाद सामने आया कोरोना का नया वैरिएंट 'नियोकोव' और भी खतरनाकDCGI ने भारत बायोटेक को इंट्रानैसल बूस्टर डोज के ट्रायल की दी मंजूरी, 9 जगहों पर होंगे परीक्षणAkhilesh Yadav और शिवपाल यादव को हराने के लिए मायावती के प्लान B का खुलासाघर से निकलने से पहले देख ले अपनी ट्रेन का स्टेटस, कई ट्रेन रद्द, कई के रूट बदलेपुलिस से बचने के लिए नदी में कूदा अधेड़, खोजने के लिए गोताखोर और एसडीआरएफ की टीम जुटीसुभासपा ने जारी की तीन उम्मीदवारों की लिस्ट, राजभर का दावा- हमारे निशान पर सपा प्रत्याशी लड़ेगा चुनाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.