script16044 candidates will appear in RAS exam | आरएएस परीक्षा में 16044 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा | Patrika News

आरएएस परीक्षा में 16044 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

भीलवाड़ा में 42, हुरड़ा में 7 व मांडल में 3 सेन्टर बनाए

भीलवाड़ा

Published: October 26, 2021 09:50:33 pm

भीलवाड़ा।
राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से राजस्थान राज्य अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (प्रारम्भिक) परीक्षा 2021 का आयोजन 27 अक्टूबर को सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक एक सत्र में जिले के 52 सेन्टरों पर होगी। इन सेन्टरों पर 16 हजार 40 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा के दिन प्रारंभ होने के लिए निर्धारित समय से एक घंटा पूर्व केंद्र पर आवश्यक रूप से उपस्थित होना होगा।
अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी नारायण जागेटिया ने बताया कि परीक्षा में कुल १६ हजार ४० अभ्यर्थी आएंगे। कुल ५२ सेन्टर बनाए गए है। इनमें ४२ सेन्टर भीलवाड़ा में ७ हुरड़ा तथा ३ मांडल में बनाए गए है। इन केन्द्रों पर राजस्थान के अन्य जिलों से यहां परीक्षा देने आएंगे वही भीलवाड़ा से भी कई लोग बाहर पेपर देने के लिए जाएंगे।
यह पहनकर दे सकेंगे परीक्षा
पुरुष अभ्यर्थी आधी आस्तीन के शर्ट, टी-शर्ट, कुर्ता, पेंट, पायजामा एवं हवाई चप्पल, स्लीपर पहनकर आएंगे। महिला अभ्यर्थी सलवार सूट या साड़ी, आधी आस्तीन का कुर्ता, ब्लाउज, हवाई चप्पल, स्लीपर पहनकर एवं बालों में साधारण रबड बैंड लगाकर आएंगी। परीक्षार्थी लाख, कांच की पतली चूडियों के अलावा अन्य कोई आभूषण पहनकर नहीं आएंगी। घड़ी, मौजे, धूप का चश्मा, बैल्ट, हैंड बैग, हेयर पिन, गंडा, ताबीज, कैप, हैट, स्कार्फ, स्टॉल, शॉल, मफलर पहनकर परीक्षा में शामिल नहीं होंगे।
सजग रहें, परेशानी से बचें
ओएमआर शीट में अधूरे या गलत रोल नम्बर भरने, दो या दो से अधिक अभ्यर्थियों के एक ही रोल नंबर या गलत रोल नंबर भरने, किसी दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को मूल्यांकन से पृथक किया जाएगा। परीक्षा खत्म होने के बाद केंद्रों या कक्ष में सभी ओएमआर जमा किए जाने के बाद परीक्षार्थी को सीट छोडने की अनुमति मिलेगी।
आज से कलक्ट्रेट में कंट्रोल रूम प्रारम्भ
आरएएस परीक्षा के लिए सोमवार से जिला कलक्ट्रेट में कंट्रोल रूम प्रारंभ होंगे। अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र की लोकेशन और अन्य समस्याओं के बारे में कंट्रोल रूम पर संपर्क कर सकेंगे। इस परीक्षा में राजस्थान में 6.50 लाख अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। वेबसाइट पर प्रवेश पत्र जारी हो चुके हैं।
कोरोना संक्रमितों के लिए इंतजाम
परीक्षा में 6.50 लाख अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। आयोग ने 2 हजार 45 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। कोरोना संक्रमितों के लिए पृथक इंतजाम किए जाएंगे। ऐसे अभ्यर्थी 26 अक्टूबर को शाम 4 बजे तक कोरोना संक्रमण संबंधित रिपोर्ट और दस्तावेज ई-मेल पर भेजने के अलावा जिला कंट्रोल रूम पर सूचना देनी होगी।
आरएएस परीक्षा में 16044 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा
आरएएस परीक्षा में 16044 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावमौसम विभाग का इन 16 जिलों में घने कोहरे और 23 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, जबरदस्त गलन से ठिठुरा यूपीBank Holidays in January: जनवरी में आने वाले 15 दिनों में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्टUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.