आरआरटी प्रभारी समेत 17 जने संक्रमित मिले

चिकित्सा व प्रशासनिक अधिकारियों में मचा हड़कम्प
18 मार्च से लगातार संक्रमित को लाने व उनकी हिस्ट्री निकालने में लगे थे

By: Suresh Jain

Published: 03 Aug 2020, 01:03 AM IST

भीलवाड़ा
चिकित्सा विभाग के लिए रविवार रात चौकाने वाली खबर आई है। आरआरटी प्रभारी स्वयं कोरोना संक्रमित पाए गए है। इनके अलावा १७ जने संक्रमित पाए है। इनमें से दो उदयपुर में मिले। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या ७०३ हो गई है। इनमें एक संक्रमित केकड़ी का शामिल है। जबकि मृतकों की संख्या 14 हो गई है। आरआरटी प्रभारी के कोरोना की सूचना मिलते ही चिकित्सा विभाग में हड़कम्प मच गया है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुश्ताक खान ने बताया कि रविवार रात को 12 जने संक्रमित पाए गए है। इनमें आरआरटी प्रभारी स्वयं शामिल है। इससे पहले सुबह चार जने कोरोना संक्रमित मिले। नगर विकास न्यास के पीछे रहने वाला युवक, गुलबापुरा निवासी कपड़ा फैक्ट्री का श्रमिक शामिल है। दो भाई आरके कॉलोनी के हैं। इन दोनों की रिपोर्ट उदयपुर में पॉजिटिव आई। ये अपने पिता को उपचार के लिए उदयपुर ले गए थे। पिता की जांच रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आने तथा मौत होने के बाद इन दोनों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

डॉ. खान ने बताया कि प्रभारी 18 मार्च से ही बिना अवकाश के कोरोना संक्रमित लोगों को घर लाकर अस्पताल में भर्ती कराने तथा उनकी ट्रावेल्स हिस्ट्री निकालने में लगे थे। वे अब तक 600 से अधिक लोगों की हिस्ट्री ले चुके है। शनिवार को सीएमएचओ ऑफिस में काम करने वाले व डीईआईसी सेन्टर में उनके साथ लगे एनसीडी कन्सलटेन्ट कोरोना संक्रमित निकला था। यह विजयसिंह पथिकनगर में एक मकान में किराए पर रहा था। एक दिन पूर्व उसके मकान मालिक भी संक्रमित निकला था। पांच अन्य लोग भी उसी मकान में रहने वाले भी संक्रमित निकले है। प्रभारी टीम में होने तथा लगातार साथ रहने के कारण ही उन्होंने रविवार सुबह अपनी जांच करवाई थी। रात को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बताया गया है कि प्रभारी रविवार को उपखण्ड अधिकारी के साथ शहर के भ्रमण पर थे। शनिवार को भी उपखण्ड अधिकारी को शहर के कंटेंटमेन्ट जोन का निरीक्षण करवाया था। आरआर टीम में आधा दर्जन से अधिक लोग शामिल है। इनके अलावा अन्य डाक्टरों से भी इनकी सीधा सम्पर्क रहा है। हालांकि प्रभारी एसिंप्टोमेटिक है उन्हें किसी तरह के लक्षण नजर नहीं आ रहे है। पिर भी उन्होंने अपने सभी साथियों से भी अपनी कोरोना जांच कराने की अपील की है।
प्रभारी के अलावा विजय सिंह पथिकनगर के चार, बापूनगर, पटेलनगर एक-एक, लाखोला सहित गंगापुर क्षेत्र में 3, खारीग्राम मिल एक और केकड़ी का एक व्यक्ति शामिल है।
चिकित्सा स्टॉफ की आज होगी जांच
आरआरटी टीम प्रभारी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद चिकित्सा विभाग ने स्टॉफ कर्मचारियों की जांच करने का निर्णय लिया है। चिकित्सा स्टॉफ की कोरोना की जांच सोमवार को करवाई जाएगी।
एक को किया डिस्चार्ज
कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हुए बालक को रविवार को महात्मा गांधी चिकित्सालय से डिस्चार्ज किया गया।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned