कोरोना से 18 की मौत, 355 संक्रमित मिले

सख्त लॉकडाउन की पालना एक सप्ताह में घट सकती है संक्रमण दर

By: Suresh Jain

Published: 08 May 2021, 09:10 PM IST

भीलवाड़ा।
जिले में कोरोना की दूसरी लहर मरीजों की सांसों की डोर तोडऩे में लगी है। उखड़ती सांसों के साथ मरीज परिजनों के साथ जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं। वहीं कुछ मरीज वार्ड दर वार्ड शिफ्ट होते हुए आइसीयू में पहुंचते-पहुंचते दम तोड़ रहे हैं। हालात यह है कि रोज कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है। शनिवार को पिछले 24 घंटे में १८ मरीजों ने दम तोड़ दिया। इस माह में २०५ मरीजों की मौत तथा अब तक ५५८ जनों की मौत हो चुकी है। शनिवार को ३५५ नए संक्रमित सामने आए है। इन्हें मिलाकर अब तक २७, ६५६ जने संक्रमित हो चुके है। १४,८९७ मरीज ठीक हो चुके है। जिले में अब भी १०,६८१ एक्टिव केस है।
दो दिन से अस्पताल में हालात सुधरे हैं। अप्रेल से ६ मई तक मरीजों को वार्ड में भर्ती होने से पहले ही एम्बुलेंस में बेड खाली होने तक इंतजार करना पड़ता था। बेड मिल भी गया तो फिर ऑक्सीजन के लिए संघर्ष करना पड़ता था। ऐसे में बेड व ऑक्सीजन के लिए संघर्ष करते-करते कई मरीजों की सांसें इलाज शुरू होने से पहले ही टूट जाती थी। अब अस्पताल आने वाले गंभीर मरीजों की संख्या में मामूली कमी आने से थोड़ी राहत है। हालांकि चिकित्सा प्रशासन ने पहले की अपेक्षा अस्पताल में बेड बढ़ा दिए। डॉक्टरों का मानना है कि लॉकडाउन की सख्ती से पालना की गई तो एक सप्ताह में संक्रमितों की संख्या में कमी आ सकती है।
---
यहां मिले संक्रमित
जिले में शनिवार को आसीन्द २२, बनेड़ा ७, बापूनगर ३३, चपरासी कॉलोनी २६, चन्द्रशेखर आजाद नगर २५, जहाजपुर ८, काशीपुरी २१, कोटड़ी १६, मांडल २०, मांडलगढ़ ३७, पुर ७, सांगानेरी गेट ३०, सहाड़ा ३, सांगानेर १७, शाहपुरा १, शास्त्रीनगर ३१, सुभाषनगर ३० तथा सुवाणा में २१ संक्रमित सामने आए हैं।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned