scriptबीसीएमओ के नाम से चिकित्सक के खिलाफ आदेश निकालने पर कोटड़ी के दो कर्मचारी एपीओ | 2 employees of Kotri APO on order against BCMO's name doctor | Patrika News

बीसीएमओ के नाम से चिकित्सक के खिलाफ आदेश निकालने पर कोटड़ी के दो कर्मचारी एपीओ

locationभीलवाड़ाPublished: Jul 02, 2020 10:15:32 am

Submitted by:

Suresh Jain

जिले के कोटड़ी बीसीएमओ इन दिनों सीएमएचओ, कर्मचारियों तथा चिकित्साअधिकारियों के लिए सिर दर्द बना हुआ है।

2 employees of Kotri APO on order against BCMO's name doctor in bhilwara

2 employees of Kotri APO on order against BCMO’s name doctor in bhilwara

भीलवाड़ा .

जिले के कोटड़ी बीसीएमओ इन दिनों सीएमएचओ, कर्मचारियों तथा चिकित्साअधिकारियों के लिए सिर दर्द बना हुआ है। कोटड़ी चिकित्सा विभाग में बीसीएमओ के लंबे समय से जयपुर होने का फायदा उठा कर कनिष्ट लिपिक एवं संविदा बीपीएम कार्यालय चलाते हुए फर्जी बीसीएमओ बन चिकित्सकों के खिलाफ जांच कमेटी बनाने व कर्मचारियों को ही इधर-उधर करने के आदेश तक जारी करने का मामला सामने आया है। इसे लेकर एक ही दिन में 3 आदेश जारी होने से चिकित्सा विभाग के कर्मचारी सकते में आ गए। इसकी जानकारी मिलने पर सीएमएचओ ने दोनो कर्मचारियों को देर शाम को एपीओ कर दिया है।
ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय कोटड़ी से बुधवार को संविदा पर लगे ब्लॉक प्रोग्राम मेनेजर रमेश धाकड़ एवं विभाग के कनिष्ट लिपिक परमेश भाम्बी ने तीन अलग-अलग आदेश जारी किए। इसमें उपखण्ड के आमा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सक एवं पूर्व बीसीएमओ डा राकेश पाण्डिया के खिलाफ जांच कमेटी गठित कर तीन दिन में रिपोर्ट मांगी गई। आदेश में बताया कि मंगलवार को आमा पीएससी में चिकित्सक की ओर से लापरवाही करने, बिना मास्क के रोगियों की जांच करने तथा चिकित्सक के समय पर उपस्थित नहीं होने का कारण बताया गया। इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी का गठन कर दिया।
वही मॉडल स्कूल स्थित क्वारंटीन सेन्टर में तैनात चार कार्मिकों को हटा कर अन्य दो कार्मिकों को लगाने के आदेश भी जारी कर दिए। कर्मचारियों के पास आदेश पंहुचते ही उनमें हड़कम्प मच गया। सीएमएचओ डॉ. मुस्ताक खान के पास जब मामला पंहुचा तो उन्होंने तुरन्त प्रभाव से दोनो कर्मचारियों को बुधवार देर शाम को एपीओ करते हुए मुख्यालय भीलवाड़ा कर दिया। इन दोनो कर्मचारियों ने नाम से जारी तीनों आदेशों को ही विलोपित कर दिए।
उल्लेखनीय है कि बीसीएमओ डॉ. सुनील सोनी पर कई गंभीर आरोप होने पर उसे एपीओ कर दिया गया था। सोनी ने न्यायालय के आदेश पर पुन: कोटड़ी में बीसीएमओ का कार्यभार ग्रहण कर लिया था। सीएमएचओ डा. मुस्ताक खान ने सोनी को अपना कार्यभार विधि पूर्वक ग्रहण करने के आदेश दिए। सोनी इस आदेश के बाद से जयपुर में है।
एपीओं कर आदेश निरस्त किए
कोटड़ी बीसीएमओ का पद रिक्त होने के बावजूद दो बाबू के हस्ताक्षरों से तीन आदेश निकलने की जानकारी मिली। आदेश की प्रति मंगवाई जिसमें कनिष्ट लिपिक परमेश भाम्बी तथा संविदा पर काम कर रहे बीपीएम रमेश धाकड़ के हस्ताक्षर पाए है जो गंभीर मामला है। दोनो को एपीओ कर मुख्यालय सीएमएचओ कार्यालय कर दिया है। दोनो ने जो आदेश निकाले है, उन्हें निरस्त कर दिए है।
डॉ. मुस्ताक खान, सीएमएचओ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो