script213 infected again in Bhilwara | Bhilwara Corona News: भीलवाड़ा में फिर 213 संक्रमित निकले | Patrika News

Bhilwara Corona News: भीलवाड़ा में फिर 213 संक्रमित निकले

कोरोना जांच के लिए पालीवाल को बनाया प्रभारी

भीलवाड़ा

Published: January 14, 2022 08:54:17 pm

Bhilwara Corona News: भीलवाड़ा जिले में कोरोना की तीसरी लहर में तेजी से कोरोना संक्रमित बढ़ रहे हैं। शुक्रकवार को जिले में 213संक्रमित आए। ये आंकड़े जिला प्रशासन व सरकार की चिंता बढ़ाने वाले हैं। कम्यूनिटी स्प्रेड को रोकने के लिए रोजाना नाइट कफ्र्यू (रात 11 से सुबह 5 बजे तक) रहता है। रविवार को कफ्र्यू (वीकेंड कफ्र्यू) रहेगा। बाजारों में भीड़ को नियंत्रित करने, मुंह पर मास्क, दो गज की दूरी सहित कोरोना गाडइलाइन की पालना करवाने का सर्वाधिक दारोमदार पुलिस पर है। इसमें पुलिसकर्मी भी पॉजीटिव हो रहे हैं। यही वजह है कि पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर ने पुलिस को सतर्कता से अपना उत्तरदायित्व वहन करने के लिए प्रदेशभर में 18 वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को जिलों में बतौर प्रभारी लगाया है। प्रत्येक अधिकारी को दो-दो जिले दिए गए हैं। वे 3 दिन के लिए जिलों का दौरा करेंगे।
Bhilwara Corona News: भीलवाड़ा में फिर 213 संक्रमित निकले
Bhilwara Corona News: भीलवाड़ा में फिर 213 संक्रमित निकले
अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस (कार्मिक) अनिल पालीवाल को भीलवाड़ा और राजसमंद जिले की जिम्मेदारी दी गई है। डीजीपी लाठर ने एडीजी पालीवाल को 16 से 18 जनवरी तक भीलवाड़ा का दौरा करने के निर्देश दिए हैं। पालीवाल जिले में भ्रमण के दौरान पुलिस अधीक्षक को आवश्यक निर्देश देंगे। वे कोरोना संक्रमण रोकथाम की वस्तु स्थिति रिपोर्ट 15 बिंदुओं वाले फॉर्मेट में गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को 20 जनवरी को देंगे। वे जिला प्रभारी मंत्री एवं सचिव के साथ पुलिस अधिकारियों की ऑनलाइन बैठक कर कोरोना से बचाव कार्यों की समीक्षा करेंगे।
ये देखेंगे प्रभारी अधिकारी
जिले में कंट्रोल रूम की स्थापना, संयुक्त सतर्कता दलों व एंटी कोविड दलों की संख्या, कोविड टीकाकरण की स्थिति, टीकों की उपलŽधता, प्रतिदिन कोविड जांच एवं पॉजिटिव दर की स्थिति, ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलŽधता, कोरोना उपचार के लिए बेड की उपलŽधता, कंसंट्रेटर की संख्या तथा वार्षिक रखरखाव अनुबंध की स्थिति, संस्थागत क्वारेंटाइन केंद्रों की संख्या, संस्थागत क्वारेंटाइन व्यक्तियों की संख्या, होम क्वारेंटाइन व्यक्तियों की संख्या, संस्थागत क्वारेंटाइन केंद्र का दौरा किया या नहीं, यह भी रिपोर्ट में बताना होगा।
नाइट कफ्र्यू की पालना हो रही या नहीं प्रभारी पुलिस अधिकारी को कोविड कंटेंमेंट जोन की संख्या व क्षेत्र का नाम, भ्रमण करने वाले जोन का नाम, बॉर्डर चेक पोस्टों की स्थापना, चेक पोस्टों का भ्रमण, 1 जनवरी 2022 से मास्क एवं
कोविड गाइडलाइन की अवहेलना पर लगाए गए जुर्माने की स्थिति, रात्रिकालीन कफ्र्यू की पालना की स्थिति, दौरा किए गए चिकित्सालय के नाम तथा कोरोना से निबटने के लिए तैयारियों की स्थिति के बारे में भी अपनी रिपोर्ट में बताना होगा।
------
यहां निकले २१३ संक्रमित
भीलवाड़ा जिले में शुक्रवार को 213 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए। इनमें आसींद में 1, बापू नगर में 21, चपरासी कॉलोनी में 13, चंद्रशेखर आजाद नगर में 16, गंगापुर में 18, जहाजपुर में 11, काशीपुरी में 9, कोटडी में 6, मांडल
में 5, मांडलगढ़ में 13, सांगानेरी गेट में 10, सांगानेर में 9, शाहपुरा में 12, शास्त्रीनगर में 21, सुभाष नगर में 29, सुवाणा में 19 व्यक्ति शामिल है। इन 213 को मिलाकर अब जनवरी माह में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1323 हो गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.